Russia Ukraine War: CM गहलोत ने यूक्रेन से लौट रहे प्रवासी राजस्थानी से की बात

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Feb 2022, 4:07 PM IST
  •  रूस और यूक्रेन के बीच चल रह युद्ध जारी है. वहीं यूक्रेन से राजस्थानियों के घर वापसी अभियान में लगे सीएम गहलोत यूक्रेन से लौट रहे एक प्रवासी राजस्थानी अजय सिंह से बात कर सभी को हैरान कर दिया. सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर यूक्रेन में विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रोमानिया के रास्ते वापस आ रहे अजय सिंह से फोन पर बात की है.
यूक्रेन से लौट रहे प्रवासी राजस्थानी से सीएम गहलोत ने की बात

जयपुर: रूस और यूक्रेन के बीच चल रह युद्ध जारी है. वहीं यूक्रेन से राजस्थानियों के घर वापसी अभियान में लगे सीएम गहलोत यूक्रेन से लौट रहे एक प्रवासी राजस्थानी अजय सिंह से बात कर सभी को हैरान कर दिया. सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर यूक्रेन में विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रोमानिया के रास्ते वापस आ रहे अजय सिंह से फोन पर बात की है.

मुख्यमंत्री गहलोत प्रवासी राजस्थानी अजय सिंह फोन पर बात करते हुए कहा कि मैं अशोक गहलोत बोल रहा हूं. सीएम के अचानक आए फोन से अजय सिंह हड़बड़ा गए. बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने अजय सिंह से यूक्रेन के हालातों की जानकारी प्राप्त की. साथ ही बातचीत के दौरान सीएम ने अजय सिंह को बताया कि स्वदेश पहुंचने पर सभी राजस्थानियों उनके घर तक पहुंचाने की निशुल्क व्यवस्था की गई है. राजस्थान फाउंडेशन यूक्रेन में फंसे राजस्थानियों से लगातार संपर्क में है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे राजस्थानियों की घर वापसी का खर्च उठाएगी गहलोत सरकार

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत के प्रयासों से रविवार को राजस्थान के जयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर और कोटा की रहने वाली 8 छात्राएं राजधानी जयपुर सकुशल लौट आई है. ये सभी छात्राएं 10.30 की फ्लाइट से मुंबई से जयपुर पहुंचीं. जयपुर सभी छात्राओं ने सकुशल लौटने पर गहलोत सरकार के प्रयासों की सराहना की. सभी छात्राओं ने यूक्रेन की युद्धग्रस्त परिस्थितियों में राजस्थान के स्टूडेंट्स को सुरक्षित जयपुर लाने के लिए सीएम अशोक गहलोत को धन्यवाद दिया.

बता दें कि Russia Ukraine War के बीच यूक्रेन में फंसे राजस्थानियों को घर वापस लाने का पूरा खर्च राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार उठाएगी. सीएम गहलोत ने राजस्थान फाउंडेशन को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि जो लोग निजी खर्च से राजस्थान लौट रहे हैं, उनके फ्लाइट और अन्य किराये की राशि का सरकार पुनर्भरण करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें