राजस्थान: मंत्रिमंडल विस्तार पर सचिन पायलट ने जताई खुशी, कहा- नहीं है कोई गुटबाजी

Nawab Ali, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 1:24 PM IST
  • राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला सभी की आपसी रजामंदी से लिया गया है और कांग्रेस पार्टी में कोई भी गुटबाजी नहीं है.
राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार पर सचिन पायलट ने जताई खुशी. फोटो ANI ट्वीटर

जयपुर. राजस्थान में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच आपसी गुटबाजी पर विराम लगता दिखाई दे रहा है. राजस्थान में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है जिस पर सचिन पायलट ने खुशी जताते हुए कहा है कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. उन्होंने कहा है कि कैबिनेट विस्तार का फैसला की सभी की मर्जी के बाद हुआ और कांग्रेस ने कैबिनेट में 4 नए दलित मंत्रियों को जगह देकर दलित समाज को आगे बढ़ाने का काम किया है. इसके आलावा कांग्रेस ने आदिवासियों और माइनॉरिटीज को भी आगे बढ़ाने का काम किया है.

कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस में कोई भी गुटबाजी नहीं रही है. पार्टी ने हमेशा से ही साथ खड़े लोगों का ध्यान रखा है. पार्टी ने जो भी फैसला लिया है उसमें कांग्रेस अध्यक्ष, अशोक गहलोत, अजय माकन समेत आला नेतृत्व की भी राय ली गई है. सचिन पायलट ने कहा है कि सभी लोग सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल गांधी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं इस लिए गुटबाजी की कोई बात नहीं हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस के दबाव के कारण ही भाजपा की केंद्र सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लिया है. प्रदेश में हमारा मुकाबला भाजपा से है और उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर जनता मुहर लगाकर साबित कर दिया है कि अगली बार भी हमारी ही सरकार बनेगी.

भारत का दूसरा वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनेगा जयपुर मंडल का गांधीनगर स्टेशन

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कहा है कि प्रदेश एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी. अपनी जिम्मेदारियों को लेकर सचिन पायलट ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष जो भी जिम्मेदारी देंगी उसे पूरा करूंगा. साथ ही उन्होंने कहा है कि पार्टी महिलाओं और युवाओं को प्रतिबिधित्व देने पर कोर दे रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें