6 महीने से छात्राओं को भेज रहा था अश्लील मैसेज, शिक्षक निखिल जोस CM गहलोत से है सम्मानित

Somya Sri, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 2:20 PM IST
  • जयपुर संत जेवियर्स स्कूल के एनसीसी टीचर निखिल जोस 6 महीने से छात्राओं को अश्लील मैसेज भेज रहा था. टीचर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. निखिल जोस को संत जेवियर्स स्कूल प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया है. इधर राज्य बाल अधिकार आयोग ने गंभीरता दिखाते हुए 7 अंदर के भीतर पूरे मामले की जांच कर प्रोग्रेस रिपोर्ट देने का नोटिस भी जारी कर दिया है.
जयपुर में NCC टीचर ने छात्राओं को भेजे अश्लील मैसेज

जयपुर: जयपुर के संत जेवियर्स स्कूल के एनसीसी टीचर निखिल जोस द्वारा 6 महीने से छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया है. निखिल जोस द्वारा भेजे गए अश्लील चैट का स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह वही निखिल जोस हैं जिन्हें राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सम्मानित किया गया था. निखिल जोस को संत जेवियर्स स्कूल प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया है. इधर राज्य बाल अधिकार आयोग ने गंभीरता दिखाते हुए 7 अंदर के भीतर पूरे मामले की जांच कर प्रोग्रेस रिपोर्ट देने का नोटिस भी जारी कर दिया है.

कैसे खुली पोल

बता दें कि स्कूल से पास आउट हो चुकी 12वीं कक्षा की छात्राओं ने टीचर को सबक सिखाने के लिए शिक्षक द्वारा भेजे गए अश्लील कमेंट और मैसेज का स्क्रीनशॉट लेना शुरू किया. उन्होंने स्क्रीनशॉट को शिक्षक के इंस्टाग्राम आईडी से टैग कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू किया. उन्होंने एक छोटा सा कैम्पेन ही चला दिया शिक्षक को सबक सिखाने के लिए. छात्राएं शिक्षक के पेज को उठाकर लगातार शेम ऑन यू लिखकर विरोध जताते रहे. वहीं हाल ही में स्कूल की एक छात्रा ने 27 मिनट 30 सेकंड का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया. जिसमें टीचर के खिलाफ काफी छात्राओं ने अश्लील हरकतें करने का दावा किया. छात्राओं ने मिलकर एनजीओ की मदद से अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

RSMSSB VDO Recruitment 2021: राजस्थान वीडीओ भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

बदल लिए थे इंस्टाग्राम आईडी के पासवर्ड

इधर अशोक नगर थाना अधिकारी सुरेंद्र सैनी ने कहा कि सेंट जेवियर्स स्कूल के टीचर निखिल जोस का मोबाइल जप्त कर लिया गया है. उनके नाम से इंस्टाग्राम पर आईडी भी बनी हुई है. उनकी आईडी से ही स्कूल की पूर्व छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे गए हैं. उनके मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भिजवा दिया गया है. निखिल ने स्क्रीनशॉट वायरल होने पर आईडी के पासवर्ड भी बदले थे. प्रारंभिक जांच में पुलिस का कहना है कि आई डी हैक होने जैसी कोई खबर अब तक नहीं है.

बाल अधिकार आयोग ने 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सचिव महेंद्र प्रताप सिंह ने नोटिस में कहा है कि शिक्षक निखिल जोस पूर्व छात्राओं को इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज भेज रहा था. उन्हें बाहर मिलने और होटल में चलकर शराब पीने के लिए कहता था जो कि काफी गंभीर मामला है. पूरे मामले की नियम अनुसार जांच कर दोषी के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए 7 दिन में रिपोर्ट पेश की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें