जयपुर में स्कूल की सराहनीय पहल: कोविड से माता-पिता की मौत पर तीन साल तक फीस माफ

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 3:19 PM IST
  • जयपुर के सवाई मानसिंह विद्यालय ने कोरोना से माता पिता की मौत होने पर उनके बच्चों की अगले तीन साल तक की फीस माफ करने का फैसला किया है. स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि ऐसा करने से बच्चों की आर्थिक सहायता में मदद मिलेगी.
जयपुर के सवाई मानसिंह विद्यालय ने कोरोना से माता-पिता की मौत होने पर बच्चों की फीस माफ करने का फैसला किया है.( सांकेतिक फोटो )

जयपुर: देशभर के सभी राज्यों में कोरोना का संक्रमण बढ़ता है. महामारी के इस दौर में एक ओर जहां कोरोना मरीजों से मनमानी रकम वसूले की बातें सामने आ रही है तो वहीं दूसरी ओर राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह विद्यालय ने कोविड में माता-पिता के मौत होने पर बच्चों की तीन साल की फीस माफ करने का फैसला किया है. स्कूल प्रबंधन की ओर से की गई इस पहल को काफी सहारनीय माना जा रहा है.

स्कूल प्रबंधन ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि एक ओर तो बच्चा माता-पिता को खो चूका है, दूसरा ओर उसपर फीस जमा करने मनोवैज्ञानिक बोझ रहेगा. बच्चों की फीस माफ होने के बाद उससे मनोवैज्ञानिक तौर राहत मिलेंगी. विद्यालय प्रबंधन ने कहा कि बच्चों की तीनों साल की फीस माफ कर दी जाएगी.

तूफान ताऊ-ते को लेकर अलर्ट, जयपुर डिस्कॉम ने बनाई आठ इमरजेंसी टीम

रविवार को राजस्थान में 10,290 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसमें 156 और लोगों की मौत हो गई. वही इस दौरान 24,440 कोरोन मरीज स्वस्थ हो गए है. राजस्थान में कोरोना से मरने वाले की सख्या 6,777 तक पहुंच गई है.

जयपुर की सड़कों पर हिस्ट्रीशीटर ने मचाया आतंक, लोगों को कुचलने की कोशिश

मिर्धा अपहरण केस में जयपुर जेल में बंद हरनेक समेत 57 को पैरोल देने की तैयारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें