गांधीनगर एसएचओ के खिलाफ आदर्श नगर थाने में एससी/एसटी का मुकदमा

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 5:45 PM IST
  • डिपोर्टमेंटल स्टोर के संचालक ने दर्ज करवाया मुकदमा, एसएचओ बोले बदले की भावना से उनके खिलाफ दर्ज करवाया गया केस
डिपोर्टमेंटल स्टोर के संचालक ने दर्ज करवाया मुकदमा

जयपुर : गांधीनगर थाने के इंचार्ज अरुण कुमार के खिलाफ आदर्शनगर थाने में एक व्यक्ति ने एससी एसएसटी की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है। अरुण कुमार आदर्शनगर थाने में थानाधिकारी रह चुके हैं। इस मामले की जांच अब आदर्शनगर एसीपी संध्या यादव को सौंपी गई है। 

एसीपी संध्या यादव ने बताया कि कल मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद सारे तथ्य कोर्ट के समक्ष रखे जाएंगे। कोर्ट के आदेश पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह है पूरा मामला

एसएचओ अरुण कुमार पर मुकदमा मालवीय नगर निवासी घनश्याम सामरिया ने दर्ज करवाया है। इसमें उन्होंने थानाधिकारी पर जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाया है। यह पूरा मामला करीब दो माह पहले का है। 25 अक्टूबर दशहरा के दिन जयपुर के राजा पार्क में गली नंबर दो में एक डिपार्टमेंट स्टोर के सामने बेतरतीब वाहन खड़े थे। जिन्हें जब्त करने जब थाने की पुलिस पहुंची तो डिपार्टमेंट स्टोर के मालिक घनश्याम सहित अन्य ने विरोध दर्ज करवाया। मामला इतना बड़ गया कि पुलिस ने रोड पर खड़ी गाड़ियों को जब्त करते हुए सामरिया पर भी सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया और उन्हें अरेस्ट कर लिया था।

राजस्थान परिवहन विभाग में आरटीओ से एसआई स्तर तक हुए 140 तबादले

बदला लेने के लिए ऐसा किया : अरुण कुमार

इस मामले में अरुण कुमार ने बताया कि दशहरा पर जब मैंने डिपोर्टमेंट स्टोर के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की तो उसका बदला लेने के लिए मेरे खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया है। उन्होंने कहा कि सामरिया ने अवैध तरीके से आवासीय भवन में कॉम्पलेक्स बनाकर मीट शॉप और डिपोर्टमेंट स्टोर खोल लिया है। यही नहीं जब मैंने वहां बेतरतीब खड़े वाहनेां को हटाने के लिए कहा तो वाहनों को हटाने की बजाय घनश्याम सामरिया मुझसे ही गाली गालौज करने लगे थे। उस कारण ही मुकदमा दर्ज कर वाहनों को जब्त किया गया था। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें