राजस्थान HC ने बायोलॉजी स्कूल लेक्चरर भर्ती की अंतिम चयन सूची पर लगी रोक हटाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 3:39 PM IST
  • न्यायाधीश इंद्रजीत सिंह ने यह आदेश आरती शर्मा और अन्य की याचिका पर दिया है. आरती शर्मा और अन्य ने याचिका दायर कर कोर्ट से कहा था कि आरपीएससी ने बायोटेक्नोलॉजी के साथ एमएससी करने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती के साक्षात्कार में शामिल नहीं किया है
राजस्थान हाईकोर्ट ने बायोलॉजी विषय में स्कूल लेक्चरर भर्ती की अंतिम चयन सूची पर लगी रोक हटाई ( सांकेतिक फोटो )

School Lecturer Recruitment 2018: राजस्थान हाईकोर्ट ने बायोलॉजी विषय के लिए आयोजित स्कूल व्याख्याता भर्ती-2018 की अंतिम चयन सूची जारी करने पर लगी रोक हटा दी है. राजस्थान हाईकोर्ट ने इस संबंध में दायर याचिका को निस्तारित कर दिया है. इस विषय में आरती शर्मा और अन्य लोगों ने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. दायर याचिका में यह कहा गया था कि आरपीएससी ने बायोटेक्नोलॉजी के साथ एमएससी करने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती के साक्षात्कार में शामिल नहीं किया है.

बता दें कि इस मामले में पहले की भर्तियों में एमएससी बायोटेक्नोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी को एमएससी बायोलॉजी के समान ही माना गया है. वहीं राज्य सरकार की बात सुने तो उनका कहना है कि दोनों विषयों के समानांतर होने की जांच के लिए विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया गया था. जांच कमेटी ने बायोटेक्नोलॉजी और बायोलॉजी को अलग-अलग माना है.

राजस्थान सीएम गहलोत 7 जुलाई को शाम 5 बजे मंत्रिपरिषद समूह के साथ करेंगे बैठक

मामले की पूरी तरह से जांच करने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट ने भर्ती की अंतिम चयन सूची जारी करने पर लगी रोक हटाने का आदेश दिया है. यह निर्णय इंद्रजीत सिंह लिया है. इस विषय में पांच दिसंबर को अंतिम चयन सूची जारी करने पर लगाई रोक लगाई गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें