जयपुर जिला परिषद व पंचायत समिति के लिए दूसरे चरण का मतदान कल

Smart News Team, Last updated: 26/11/2020 12:16 PM IST
  • जयपुर जिला परिषद और पंचायत समिति के दूसरे चरण का मतदान 27 नवंबर को होगा. चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है.
सांकेतिक फोटो

जयपुर. जयपुर जिला परिषद व पंचायत समिति के दूसरे चरण का मतदान 27 नवंबर को होगा. सुबह 7:30 बजे से शाम 5 बजे तक होने वाले इस चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का 25 नवंबर को शाम 5 बजे थम गया. चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. चुनाव आयोग ने मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने को कहा है. दूसरे चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए लगभग 50 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को लगाया गया है. करीब 25 हजार ईवीएम द्वारा ये चुनाव कराए जाएंगे. मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार जुलूस नहीं निकाल सकेंगे. चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि मतदान समाप्त होने के समय से 48 घंटे पूर्व की अवधि यानी 25 नवंबर, शनिवार सायं 5 बजे से राजनीतिक दल अथवा प्रत्याशियों द्वारा सार्वजनिक सभा करने, जुलूस निकालने या अन्य किसी भी माध्यम से चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध रहेगा.

वसुंधरा के लव जिहाद बिल से फंसे गहलोत, 12 साल से राष्ट्रपति के पास मंजूरी लंबित

चुनाव आयुक्त ने प्रत्याशियों और उनके समर्थकों से जनसंपर्क के दौरान कोविड के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि प्रत्याशी कोविड महामारी के दौरान केंद्र, राज्य सरकार, राज्य निर्वाचन आयोग, चिकित्सा विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना अवश्य करें. जनसंपर्क के दौरान पांच से ज्यादा लोग प्रचार के लिए नहीं निकलें.

 मेहरा ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान उम्मीदवार और उनके समर्थक मास्क लगाकर बाहर निकलें. सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें और प्रचार के दौरान मतदाताओं के पैर छूने, हाथ मिलाने, गले मिलने से बचें. उन्होंने बताया कि मतदान के दिन उम्मीदवारों द्वारा लगाई जाने वाले बूथ पर भी सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए और कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालन किया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें