खुशखबरी! SIDBI में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर होगी भर्ती, 24 मार्च तक करें आवेदन

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 1:46 PM IST
  • भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक यानि एसआईडीबीआई में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए असिस्टेंट मैनेजर के 100 पदों पर भर्ती होगी. सहायक प्रबंधक पदों के लिए अभ्यर्थी 24 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.
एसआईडीबीआई में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती.

जयपुर. बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक(SIDBI) ने ग्रेजुएट उम्मीदवार के लिए असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है. इन 100 पदों पर 28 साल के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है. उम्मीदवार 24 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. एसआईडीबीआई के असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा 16 अप्रैल, 2022 को निर्धारित की गई है. इन पदों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. चयनित अभ्यर्थियों को 70 हजार रुपए प्रतिमाह का वेतन मिलेगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

एसआईडीबीआई में असिस्टेंट मैनेजर पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. इनमें अनारक्षित वर्ग के लिए 43 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 24 पद, अनुसूचित जाति के लिए 16 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 7 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 10 पदों पर बहाली की जाएगी.

शिक्षा विभाग की नई पॉलिसी, राजस्थान में 85 हजार टीचर्स होंगे ट्रांसफर, जानें मामला

SIDBI में असिस्टेंट मैनेजर के लिए शैक्षणिक योग्यता

एसआईडीबीआई में असिस्टेंट मैनेजर के लिए शैक्षणिक योग्यता के लिए भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री 60 फीसदी अंकों के साथ होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्गों के लिए इसमें छूट दी गई है. एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 55 फीसदी अकों की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.

आयु सीमा और वेतन

एसआईडीबीआई में सहायक प्रबंधक पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट प्रदान की जाएगी. साथ ही असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर चयनित लोगों को 70 हजार रुपए मासिक की सैलरी मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें