जयपुर में सुरंग खोदकर करोड़ों रुपए की चांदी की चोरी, चार गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 6:46 PM IST
  • जयपुर में सुरंग खोदकर डॉक्टर के घर से जिन लोगों ने करोड़ों की चोरी करने वालों में से पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.
छठ पर्व मनाने गए रिटायर्ड शिक्षक के घर से 6 लाख से ज्यादा रुपये की चोरी.(फाइल चोरी) 

जयपुर. जयपुर से हाल ही में हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर चार बदमाशों ने सुरंग खोदकर करोड़ों की चांदी चोरी कर ली. हालांकि, अब चारों आरोपियों केदार जाट, कालूराम सैनी, बनवारी लाल जांगिड़ व रामकृष्ण जांगिड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले को लेकर बताया जाता है कि मुख्य आरोपित शेखर अग्रवाल ने इस वारदात की साजिश रची थी. इसमें अपने भांजे जतिन जैन को भी शामिल किया था. ये दोनों आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक शेखर को डाक्टर जानते थे और उसको डाक्टर के यहां बड़ी तादात में चांदी रखी होने की जानकारी थी. गौरतलब है कि शहर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हेयरप्लांट विशेषज्ञ डाक्टर सुनीत सोनी के यहां चोरी हुई थी. आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने के लिए डाक्टर के घर के पास 87 लाख रुपये में मकान खरीदा और फिर करीब 15 फीट गहराई में 20 फीट लंबी सुरंग खोद कर डाक्टर के घर के बेसमेंट में रखे तीन बक्सों से करोड़ों रुपये की चांदी पार कर दी थी.

गहलोत सरकार करेगी ग्रामसेवक और पटवारी के बंपर पदों पर भर्ती, CM ने दिया ये बयान

इस मामले की पड़ताल जब पुलिस न की तो पता चला कि डाक्टर के घर के पीछे एक मकान के कमरे से सुरंग खोदी गई है. चोर इसी सुरंग के जरिये ही बेसमेंट तक पहुंचे और फिर फर्श खोदकर बक्से निकाल ले गए. इस मामले में पुलिस ने बनवारी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. बनवारी के नाम से ही डाक्टर के घर के समीप मकान खरीदा गया था. हालांकि, मकान का असली मालिक शिखर अग्रवाल है, जो खुद सर्राफा व्यापारी है. उसी के कहने पर डॉक्टर ने चांदी में निवेश किया था. मामले को लेकर डॉक्‍टर ने पुलिस को बताया था कि जब दो दिन पहले वह बेसमेंट में गए थे. वहां बक्‍सों से चांदी के गहने गायब थी. लोहे के सारे बक्‍सों को काटकर सारा कीमती सामान निकाला गया था. बक्‍से के नीचे 2 फुट गहरा सुराख दिखा. जांच में पता चला कि लगभग 20 फुट लंबी सुरंग खोदकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें