सरहद पर बैठा हूं ढाल बनकर रहूँगा - सचिन पायलट

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 06:38 PM IST
  • राजस्थान की सियासी हलचल के बीच अब विधानसभा में भी हलचल का दौर शुरु हो गया है. राजस्थान की विधानसभा में सचिन पायलट की सीट को लेकर हलचल शुरु हो गई है. सचिन पायलट को विधानसभा सत्र के पहले दिन 127 नंबर की सीट अलॉट की गई है. 
राजस्थान विधानसभा

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में सचिन पायलट की सीट अब चर्चा का विषय बन रही है. दरअसल, विधानसभा सत्र में सचिन पायलट की सीट बदल दी गई है. सचिन पायलट को निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में 127 नंबर की सीट मिली है. सचिन पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा के भी बैठने की जगह में बदलाव किया गया है. विश्वेंद्र सिंह 14वीं नंबर की सीट पर बैठें है. वहीं, रमेश मीणा भी पाँचवीं पंक्ति की 54वीं नंबर सीट की पर बैठें. इस पर उन्होंने कहा, कि आपने मेरी सीट में बदलाव किया. पहले जब मैं आगे बैठता था, तो सुरक्षित और सरकार का हिस्सा था. मैंने सोचा मेरी सीट यहां क्यों रखी गई है. फिर मैंने देखा कि यह सरहद है. और सरहद पर उसे भेजा जाता है, जो सबसे मजबूत होता है.

आपको बता दें कि पायलट ने कहा कि 'समय के साथ सभी बातों का खुलासा होगा. जो कुछ कहना था सुनना था, हमें जिस डॉक्टर के पास अपने मर्ज को बताना था बता दिया. सदन में आज आए हैं तो कहने-सुनने की बातों को छोड़ना होगा. इस सरहद पर कितनी भी गोलीबारी हो कवच और ढाल बनकर रहूंगा.

दरअसल, कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रख कर सभी विधायक को दूर-दूर बैठाया गया है. वहीं विधानसभा के सदन में 45 से ज्यादा अतिरिक्त सीटें लगाई गईं. वहीं अब विधानसभा सत्र को 21 अगस्त तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें