जयपुर में कोरोना रोकथाम के लिए सरकार करेगी स्पेशल प्लानिंग, सीएम ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 8:34 AM IST
  • जयपुर में कोरोना संक्रमण तेज गति से फेल रहा है. इसे नियंत्रित करने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को विशेष योजना बनाने के निर्देश दिए हैं.
प्रतिकात्मक तस्वीर 

जयपुर. राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार विशेष प्लानिंग बनाएगी. सीएम अशोक गहलोत ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जयपुर में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए विशेष योजना बनाएं. कोविड संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरे जिले में कंटेनमेंट जोन, अधिक टेस्टिंग, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग आदि व्यवस्थाओं को और मजबूत करने के सीएम ने निर्देश दिए हैं.

बता दें जयपुर में बीते करीब तीन सप्ताह में एक्टिव केसों की संख्या 18 हजार से बढ़कर 51 हजार से अधिक हो चुकी है. साथ ही पॉजिटिविटी रेट का लगातार 30 प्रतिशत के आस-पास बना रहना बेहद चिंता का विषय है. सीएम ने कहा कि इस पर प्रभावी रोकथाम के लिए हमें नई रणनीति तैयार करनी होगी. सीएम के निर्देश के बाद आज चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा तथा चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के साथ वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय बैठक होगी.

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना हुआ तेज चांदी की कीमतें घटी, आज का मंडी भाव

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए गांव तथा शहरों के लिए अलग-अलग रणनीति बनाकर काम करना चाहिए. साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े स्तर पर एंटीजन टेस्ट कराए जाने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि जयपुर सहित 7 जिलों में एक्टिव केसों की संख्या करीब 1 लाख 25 हजार है. इन जिलों के लिए भी चिकित्सा विभाग विशेष रणनीति के साथ काम करेगा.मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने ऑक्सीजन के अतिरिक्त आवंटन को लेकर केंद्र सरकार तथा विभिन्न राज्य सरकारों के स्तर पर की जा रही वार्ता से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि हजीरा से 20 मैट्रिक टन अतिरिक्त आवंटन पर सहमति बनी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आपूर्ति, अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत ने केंद्र के साथ किए जा रहे समन्वय तथा जयपुर जिले की स्थिति से अवगत कराया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें