राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर सख्ती, बैंकों में लेन-देन पर रहेगी नज़र

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 11:58 AM IST
  • बैंकों को संदेहास्पद लेन-देन पर कड़ी नज़र रखने और आबकारी विभाग को शराब खरीदने वाले व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर रखने के निर्देश दिए गए हैं. राजस्थान में 3 जिलों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए ये निर्देश जारी किए गए हैं.
बैंकों में लेन-देन पर रहेगी नज़र

जयपुर: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग पूरी तरह अलर्ट है. बैंकों को संदेहास्पद लेन-देन पर कड़ी नज़र रखने और आबकारी विभाग को शराब खरीदने वाले व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर रखने के निर्देश दिए गए हैं. राजस्थान में 3 जिलों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए ये निर्देश जारी किए गए हैं.

एटीएम में कई बार पैसा डालने और 10 लाख से ज्यादा के ट्रांजेक्शन होने पर तुरंत सूचना आयकर विभाग को देने को कहा गया है. 10 लाख से ज्यादा के लेन-देन पर आयकर विभाग के नोडल अफसरों को स्टेटिक सर्विलांस टीम और फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा कार्रवाई करने और कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट में छात्रों ने प्राचार्य के खिलाफ थाने में दी शिकायत

इसके अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों को हवाई अड्डों पर कड़ी निगरानी रखने, चार्टर्ड प्लेन्स के यात्रा की सूचना समय पर देने और संदिग्ध नकद राशि पर नज़र बनाए रखने के भी निर्देश हैं. शराब  के सभी गोदामों पर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी. 

वाहन मालिकों को नहीं काटने होंगे RTO के चक्कर, अप्रैल से फेसलेस होंगी 17 सेवाएं

आपको बता दें कि राजस्थान के 3 जिलों राजसमंद, भीलवाड़ा और चूरू में विधानसभा उपचुनाव के लिए आबकारी विभाग, आयकर विभाग, पुलिस और नारकोटिक्स विभाग को पूरी तरह से मुस्तैद रहने को कहा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें