9 दिन तक 15 साल की बच्ची से गैंगरेप करने वाले 13 दोषियों को 20 व तीन को 4 साल की कैद

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 7:03 AM IST
  • राजस्थान के कोटा के सुकेत इलाके में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 16 लोगों को दोषी मान सजा सुनाई. कोर्ट ने इस मामले में 12 लोगों को बरी कर दिया. इस मामले में 28 को आरोपी मान मामला चलता था, जिसमें 3 लोगों को 4 साल और 13 को 20 साल की सजा सुनाई गई है.
सुकेत गैंगरेप मामले में कोर्ट का फैसला, 16 आरोपियों को दोषी मान सुनाई सजा 12 बरी

जयपुर. राजस्थान के कोटा के बहुचर्चित सुकेत नाबालिग गैंगरेप मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया. 9 महीने पुराने इस गैंगरेप मामलेमें पॉक्सो एक्ट के तहत कोर्ट ने शुक्रवार को सख्त फैसला सुनाते हुए मामले में 28 आरोपियों में 16 को दोषी मान सजा सुनाई. वहीं, मामले में अन्य 12 आरोपियों को बरी कर दिया. कोर्ट ने इस मामले में में 1 महिला समेत 3 आरोपियों को 4 साल और 13 दोषियों को 20 साल की सजा सुनाई.

इस मामले को लेकर लगातार बीजेपी सरकार गहलोत सरकार पर हमलावर रही. विपक्ष ने जमकर महिला सुरक्षा के मामले में गहलोत सरकार पर निशाना साधा. इस मामले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार और पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे.

शर्मनाक! जयपुर में चाकू दिखाकर 4 दरिंदो ने नाबालिग छात्रा से किया गैंगरेप

1750 पन्नों की कोर्ट में दाखिल की गई थी चार्जशीट

पुलिस ने इस मामले में 7 मई को 1750 पन्नों की चार्जशीट पॉक्सो एक्ट के तहत दायर की थी. जिसमें पुलिस ने 28 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसमें 25 आरोपी सिर्फ झालावाड़ जिले के हैं. अन्य कोटा क रहने वाले है.

महिला वकील ने बताया देश का बहुत बड़ा केस

इस मामले के फैसले को लेकर पूरे प्रदेश समेत देश की नजर टिकी रही. इस फैसले के चलते कोर्ट में काफी सुरक्षा तैनात रही. कोर्ट को छावनी बना दिया गया. इस मामले में फैसला सामने आने के बाद महिला वकील तरुन्नम ने कहा कि ये दरिंदों के खिलाफ फैसला सुनाया है और ये देश का बहुत बड़ा केस है.

राजस्थान के बन्ना धाम में होती है Royal Enfield Bullet की पूजा, मंदिर पर बन चुकी है फिल्म

बैग दिलाने के बहाने ले जाकर किया गैंगरेप

बता दे कि 6 मार्च को कोटा के सुकेत इलाके की एक 15 साल की पीड़िता ने थाने में गैंगरेप की शिकायत दर्ज की. जिसमें बताया कि उसको 25 फरवरी को पहचान की लड़की ने बैग दिलाने के नाम पर उसको झालावाड़ ले जाकर दरिंदों को दे दिया. जहां से उसे गागरोन ले जाकर 9 दिन तक उसका कई बार रेप किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें