सांप से डंसवाकर महिला की हत्या का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने आरोपित को जमानत देने से किया इंकार

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 10:43 AM IST
  • सांप से डंसवाकर एक महिला की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह एक नया ट्रेंड बन गया है. राजस्थान में अब यह काफी कॉमन होता जा रहा है. साथ ही आरोपित को जमानत देने से इंकार कर दिया.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सांप से डंसवाकर एक महिला की हत्या करने के मामले में आरोपी को जमानत देने से इंकार कर दिया. कोर्ट में कहा कि यह एक नया ट्रेंड है. लोग सपेरे से जहरीले सांप ले आते हैं और इसके जरिए हत्या की वारदात को अंजाम देते हैं. साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि राजस्थान में अब यह काफी कॉमन होता जा रहा है.

आरोपी कृष्ण कुमार की ओर से पेश वकील आदित्य चौधरी ने चीफ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच के समक्ष सुनवाई के दौरान कहा कि आरोपी शख्स के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. उस पर आरोप है कि वो मुख्य आरोपी के साथ सपेरे के पास गया था और उसके जरिए दस हजार रुपये में सांप खरीदा था. साथ ही आरोपी के वकील ने दलील दी थी कि उसे पता नहीं था कि उसका दोस्त सांप या जहर किस मकसद से खरीद रहा है.

हमेशा कोई पद पर नहीं रहता, जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठने का घमंड गलत: पायलट

गौरतलब है कि साल 2019 में एक महिला द्वारा अपनी सास को सांप से डसवाकर हत्या कर दी गई थी. घटना राजस्थान के झुंझुनू जिले के एक गांव की है. अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आरोपित को यह कहते हुए जमानत देने से इंकार कर दिया कि यह एक नया ट्रेंड है. साथ ही कोर्ट ने कहा कि राजस्थान में यह काफी सामान्य बात हो गई है कि लोग सपेरे से जहरीले सांप ले आते हैं और इसके जरिए हत्या की वारदात को अंजाम देते हैं. इसलिए आरोपित शख्स को जमानत नहीं मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें