गैस के दाम बढ़ाने पर जयपुर में कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर चूल्हे पर बनाई चाय और रोटी

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 08:10 PM IST
  • रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर अनोखा प्रदर्शन किया. उन्होंने चूल्हे पर चाय और रोटियां बनाकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने सरकार से बढ़ती हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की.
घरेलू गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ.

जयपुर. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ रहा है. इसको लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रही हैं. रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर यूथ विंग ने जयपुर कलेक्ट्रेट पर अनूठा विरोध प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट के बाहर कार्यकर्ताओं ने मिट्‌टी के चूल्हे पर रोटी और चाय बनाई और कार्यकर्ताओं को पिलाई.

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बढ़े हुए गैस के दाम को वापस लेने की मांग की. बता दें कि इससे पहले कार्यकर्ता रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर पहुंचे थे. यहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मिट्‌टी का चूल्हा लाकर उसमें लकड़ी, कंडे जलाकर चाय बनाई.

12 साल की लड़की को अगवा कर किया गैंगरेप, कुछ घंटों में दो आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान प्रदर्शन में मौजूद एक महिला कार्यकर्ता ने मौके पर ही आटा गूंथा और उससे रोटी बनाई. चूल्हे पर बनी चाय सभी कार्यकर्ताओं को पिलाई गई. विरोध कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बताया कि रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को केन्द्र सरकार ने बंद कर दिया. गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बढ़ाए गए पैसों को वापस लेने की मांग भी की. गौरतलब है कि बीते एक महीने में रसोई गैस के दामों में 125 रुपयों की बढ़ोतरी कर दी गई है. इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के दामों को भी बढ़ाया गया. जिसका लगातार जनता विरोध कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें