पबजी की ऐसी लत की अकाउंट से उड़ाए 3 लाख रुपये, परिजनों ने पड़ोसी पर लगाए आरोप

Smart News Team, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 1:45 PM IST
  • राजस्थान के झालावाड़ शहर के एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़के ने पबजी खेल की लत के कारण अपने ही घर से तीन लाख रुपये चुराकर खेल में खर्च कर दिए. इस संबंध में बच्चे के पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
PUBG गेम के लिए किशोरी ने माता-पिता के अकाउंट से उड़ाए लाखों

जयपुर. बच्चे हो या जवान पब्जी मोबाइल यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं. आए दिन इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही हैं. पब्जी और इसके जैसे कई ऑनलाइन गेम लोगों के लिए एक बुरी लत बन गई हैं. बच्चे तो पढ़ाई लिखाई छोड़ कर इस गेम में इतने मशगूल हो जाते हैं कि उनको गेम के आगे कुछ और दिखता ही नहीं है जिसके चलते वह बड़ा कदम उठा लेते हैं. इसी तरह की घटना राजस्थान में सामने आई है. यहां झालावाड़ शहर के एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़के ने पबजी खेल की लत के कारण अपने ही घर से तीन लाख रुपये चुराकर खेल में खर्च कर दिए. इस संबंध में बच्चे के पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, झालावाड़ शहर के गागरोन रोड के एक नाबालिग लड़के को पबजी खेलने की इतनी लत थी कि उसने अपने घर की तिजोरी खाली कर दी. नाबालिग ने PUBG में तीन लाख रुपए खर्च किए. परिवार का कहना है कि उनके बेटे की लत का फायदा पड़ोस में ई-मित्र की दुकान चलाने वाले युवक ने उठाया है. ई-मित्र चलाने वाला युवक नाबालिग पर घर से पैसे लाने और अपने ही रेफरल कोड से समान खरीदने का दबाव बनाता था.

जमीनी विवाद : तार फेंसिंग ना रोकने पर भाभी-देवर की लाठी डंडे से पिटाई

पैसे नहीं लाने पर अगले दिन दोगुना पैसा लाने की धमकी देता था. परिजनों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है. नाबालिग के मामा ने कहा कि पड़ोस में ई-मित्र की दुकान चलाने वाले शाहबाज खान ने 21 जून को भतीजे को फोन किया और पबजी के लिए समान खरीदने को कहा. शाहबाज ने नाबालिग से उसके पिता का आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल और बैंक खाते की जानकारी भी मांगी.

आरोपी ने नाबालिग के पिता के खाते से पेटीएम पर नया खाता खुलवाया और नया मोबाइल नंबर उससे जोड़ दिया. आरोपी ने पहले नाबालिग से 500 रुपये का लेन-देन किया. इसके बाद आरोपी ने नाबालिग को ठगा और लगातार पबजी के लिए बंदूकें, कपड़े और अन्य समान खरीदने के नाम पर पैसे मंगवाए. रुपये न लाने पर आरोपी नाबालिग को धमकाता था. पिछले छह माह में आरोपी ने नाबालिग से करीब तीन लाख रुपये का ऑर्डर दिया.

बाद में जब नाबालिग उदास और चिड़चिड़ा रहने लगा तो घरवालों ने उससे कड़ी पूछताछ की, जिससे पता चला कि वह लंबे समय से घर में पैसे चुराकर शाहबाज खान को दे रहा था. इसके बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. परिवारजनों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें