दो लाख का चूना लगाकर शादी से पहले फुर्र हई दुल्हन, 40 साल के युवक को बनाया शिकार

Prince Sonker, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 6:16 PM IST
  • जयपुर में शादी का सपना दिखाकर 40 साल के युवक से दो लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई. युवक को जब ठगे जाने का अहसास हुआ तो उसने भट्टा बस्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. शादी से पहले कई नौजवानों को अपना शिकार बनाने वाली लुटेरी दुल्हनों के किस्से आपने बहुत सुने होंगे. लेकिन राजस्थान के जयपुर में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां शादी से पहले दुल्हन, होने वाले पति को लाखों रुपए का चूना लगाकर गायब हो गई. ठगने वाले गिरोह ने शादी का सपना देख रहे शख्स की जिंदगी भर की कमाई लूट ली. इस मामले में पीड़ित शख्स ने भट्टा बस्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक लंकापुरी निवासी 40 वर्षीय हरिराम की मुलाकात लाॅकडाउन के दौरान मुकेश कुमार, सुशील शर्मा और पवन शर्मा से हुई थी. तीनों ने हरिराम से कहा कि पूरी जिंदगी अकेले जीवन गुजारना आसान नहीं, शादी कर लो तो अच्छा रहेगा. युवक उनके झांसे में आ गया और शादी के लिए तैयार हो गया. फिर तीनों ने हरिराम के सामने शर्त रखी कि लड़की बिहार के गरीब परिवार से है जो शादी करने में असमर्थ है इसीलिए लड़की वालों को शादी में होने वाले खर्च के लिए दो लाख रुपए देने होंगे. युवक इसके लिए भी तैयार हो गया. उसने जमीन गिरवी रखकर दुल्हन पक्ष को डेढ़ लाख रुपए दे दिए.

दशहरा ऑफर: रावण मंडी में रावण के साथ कुंभकर्ण और मेघनाथ बिलकुल फ्री

इस बीच युवक की मुलाकात लड़की से कराई गई. पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि उसने लड़की को पचास हजार रुपए की शॉपिंग भी कराई. इसके बाद लॉकडाउन लग गया जिसकी वजह से शादी की तारीख कई बार आगे बढ़ाई गई. बाद में लड़की वालों ने हरिराम का फोन उठाना भी बंद कर दिया. इस पर जब उन्होंने शादी तय कराने वाले पवन, सुशील और मुकेश से बात की तो उन्होनें भी हाथ खड़े कर दिए. हरिराम को ठगे जाने का अहसास हुआ. वह पुलिस की शरण मे पहुंचा और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ ठगी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें