कांग्रेस विधायक ने PM को लिखा पत्र, 500 और 2000 के नोट से गांधी जी की फोटो हटाने को कहा

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 3:42 PM IST
  • कोटा ग्रामीण के सांगोद से कांग्रेस विधायक ने भरत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. अपने पत्र के माध्यम से विधायक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि 500 और 2000 रुपये के नोटों में से गांधी जी के फोटो को हटा दिया जाना चाहिए.
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुरः कोटा ग्रामीण के सांगोद से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री भरत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. अपने पत्र के माध्यम से विधायक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि 500 और 2000 रुपये के नोटों में से गांधी जी के फोटो को हटा दिया जाना चाहिए. पत्र में भरत सिंह ने कहा कि गांधी जी सत्य के प्रतीक हैं. उन्होंने कहा कि इन नोटों का उपयोग रिश्वत लेने और रिश्वत देने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है. 

एक्सीडेंट के बाद नहीं खुले Fortuner के एयरबैग, Toyota को भरना पड़ा मोटा जुर्माना

फोटो की जगह चश्मा हो

दरअसल कोटा ग्रामीण के सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने लिखे पत्र में 500 और 2000 रुपये के नोटों में से गांधी जी के फोटो को हटाकर केवल गांधी जी के चश्मे या अशोक चक्र की तस्वीर को लगाने का आग्रह किया है. पूर्व मंत्री और वर्तमान कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने अपने लिखे पत्र में कहा कि आजादी के 75 साल में देश और समाज में भ्रष्टाचार फैल गया है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए राजस्थान  एसीबी अपना काम कर रहा है.

सांप से डंसवाकर महिला की हत्या का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने आरोपित को जमानत देने से किया इंकार

 

500 और 2000 के नोट से ज्यादा रिश्वत

एसीबी विभाग द्वारा ट्रैप करने में रिश्वत की राशि लेने में 500 और 2000 के नोटों का ही उपयोग किया जाता है. कोटा ग्रामीण के सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने पत्र में लिखा है कि महात्मा गांधी की फोटो वाली बड़ी नोटों जैसे 500 और 2000 के नोटों का दुरूपयोग होता है. उन्होंने लिखा कि इन नोटों को बार, शराब पार्टी और दूसरे पार्टियों में नाचने वालों पर लुटाया जाता है, जो गांधी जी का अपमान है. 

लखीमपुर खीरी: BJP कार्यकर्ताओं के परिवार ने प्रियंका गांधी से मिलने से मना किया, बहराइच रवाना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें