भारतीय सेना में बढ़ी दूध की मांग तो जयपुर डेयरी ने रात-दिन एक कर यूं की सप्लाई

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 03:49 PM IST
  • भारत-चीन सीमा पर लगातार डटी भारतीय सेना में अब टेट्रा पैक दूध की मांग भी बढ़ गई है. ऐसे में जयपुर डेयरी ने भी रात-दिन एक करके सेना की मांगें पूरी की हैं, जिसकी खुद सेना की तरफ से भी प्रशंसा की गई है.
भारतीय सेना की मदद करने के लिए जयपुर डेयरी ने मिलाया हाथ

जयपुर| चीन से बढ़ते विवाद के कारण भारतीय सैनिक लगातार सीमा पर डटे हुए हैं, ऐसे में उनकी जरूरतें भी बढ़ गई हैं. भारत-चीन सीमा पर लगातार डटी भारतीय सेना में अब टेट्रा पैक दूध की मांग भी बढ़ गई है. लेकिन खास बात तो यह है कि जयपुर डेयरी भी इस दौरान सेना की मांगें पूरी करने की पुरजोर कोशिश में लगी हुई है. जयपुर डेयरी 24 घंटे काम करते हुए सेना को टेट्रा पैक दूध की आपूर्ति कर रही है. उनके इस काम को लेकर खुद भारतीय सेना ने भी पत्र लिखकर तारीफ की है.

मंदिर जमीन विवाद में पुजारी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, जयपुर में मौत

जयपुर डेयरी एमडी ए के गुप्ता के ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उच्च गुणवत्ता के टेट्रा पैक दूध की आपूर्ति सेना को लंबे समय से की जा रही है. लेकिन पिछले महीनों में कोरोना वायरस और सीमा पर सेना की सक्रियता बढ़ने से वहां दूध की डिमांड बढ़ गई है. ऐसे में इस बढ़ी हुई मांग को जयपुर डेयरी ने बिना किसी बाधा के पूरा किया है, जिसे खुद सेना ने भी सराहा है. बता दें कि जयपुर डेयरी पिछले काफी समय से सेना को टेट्रा पैक दूध की आपूर्ति कर रही है.

सीमा पर सक्रियता के चलते जम्मू कश्मीर रीजन, नॉर्थ ईस्ट रीजन और राजस्थान की सीमा पर दूध की मांग बढ़ गई है. यूं तो सामान्य दिनों में सेना की मांग 9 लाख लीटर प्रति माह टेट्रा पैक दूध की रहती थी लेकिन इन दिनों सेना को 20 लाख लीटर की दूध की आपूर्ति की जा रही है. जहां एक तरफ जम्मू कश्मीर रीजन में जुलाई महीने में 6 लाख लीटर टेट्रा पैक दूध की डिमांड थी. तो वहीं सितंबर के महीने में दोगुनी मांग के कारण उन्हें 12 लाख लीटर से ज्यादा दूध की आपूर्ति की गई. इसी प्रकार नॉर्थ ईस्ट रीजन में जुलाई महीने में 2 लाख 34 हजार लीटर टेट्रा पैक दूध की आपूर्ति की गई थी. वहीं, सितंबर में यह आपूर्ति बढ़कर 5 लाख 82 हजार लीटर हो गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें