राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती:राज्य स्तरीय मेरिट से एग्जाम रिजल्ट जारी होगा- HC

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 8:33 PM IST
  • बुधवार को हाईकोर्ट ने जहीर अहमद की याचिका पर फैसला सुनाते हुए जिलेवार रिजल्ट की बजाय राज्य स्तरीय मेरिट के अनुसार परीक्षा परिणाम जारी करने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि ऐसे उम्मीदवारों का आवेदन रद्द होगा, जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किए हैं.
HC के आदेश के बाद अब राज्य स्तरीय मेरिट से एग्जाम रिजल्ट जारी होगा.

जयपुर- राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम अब राज्य स्तरीय मेरिट के अनुसार जारी होगा. बुधवार को हाईकोर्ट ने जहीर अहमद की याचिका पर फैसला सुनाते हुए जिलेवार रिजल्ट की बजाय राज्य स्तरीय मेरिट के अनुसार परीक्षा परिणाम जारी करने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि ऐसे उम्मीदवारों का आवेदन रद्द होगा, जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किए हैं.

पुलिस विभाग को कोर्ट के आदेश आने के बाद अब राज्य स्तरीय मेरिट के हिसाब से रिजल्ट तैयार करना होगा. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम जल्द जारी हो सकता है. हाईकोर्ट ने जहीर अहमद की याचिका पर सुनवाई करते हुए 8 जनवरी को लिखित परीक्षा का जिलेवार परिणाम जारी करने पर अंतरिम रोक लगा दी थी. लेकिन बाद में बहस पूरी होने पर 10 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

पेट्रोल डीजल 24 फरवरी का रेट: जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, अलवर में नहीं बढ़े दाम

बताते चलें कि याचिका में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की जिलेवार मेरिट जारी करने की प्रक्रिया को चुनौती दी गई थी. जिसमें कहा गया था कि जब सभी जिलों में एक भर्ती विज्ञापन से भर्तियां हो रही हैं तो प्रदेश स्तर पर भी एक ही परिणाम निकाल कर एक ही कटऑफ जारी करनी चाहिए. याचिका में तर्क था कि हर जिले में अलग-अलग नतीजे जारी करने से अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव होगा. इस याचिका में मांग की गई है कि पूरे राजस्थान की एक ही मेरिट लिस्ट जारी की जाए.

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 650 व चांदी तेरह सौ रुपए बढ़ी, आज का मंडी भाव

बिजली कंपनियों में 2370 पदों पर निकाली भर्ती, कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

2 दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जयपुर में प्रीमियम 100 के पार

लंदन के शख्स ने जयपुर की महिला को बनाया दोस्त, गिफ्ट भेजने के बहाने लाखों ठगे

नानी के घर से 5 साल की बेटी को लेकर लौट रहा था युवक, सड़क हादसे में हुई मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें