जयपुर: लंबे समय से नगर निगम टैक्स नहीं भरने वाले बकाएदारों की संपत्ति होगी जब्त

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th Aug 2020, 8:14 PM IST
  • जयपुर में लम्बे समय से शहरी विकास टैक्स के बकायेदारों की सम्पत्तियों को कुर्क करने के निर्देश सरकार की ओर से दिए गये हैं। इसके साथ ही राजस्व संग्रहण कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की राजस्व शाखा के 11 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये है।
नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की राजस्व शाखा

जयपुर। जयपुर में लम्बे समय से यूडी टैक्स बकायेदारों की सम्पत्तियों को कुर्क करने के निर्देश सरकार की ओर से दिए गये हैं। इसके साथ ही राजस्व संग्रहण कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की राजस्व शाखा के 11 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं। आयुक्त नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज दिनेश कुमार यादव एवं लोकबन्धु के निर्देश पर उपायुक्त राजस्व नवीन भारद्वाज ने राजस्व अधिकारियों, राजस्व निरीक्षकों, सहायक राजस्व निरीक्षकों एवं कर निर्धारक को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाव देने के निर्देश दिये हैं।

इन्हें मिला नोटिस

विद्याधर नगर जोन के राजस्व अधिकारी अकबर खान, डीके बम्बानी, हन्सा मीना, सांगानेर जोन के प्रमोद शर्मा तथा हवामहल पश्चिम जोन के राजस्व अधिकारी चेतन जैन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी प्रकार आमेर जोन के राजस्व निरीक्षक राजपाल बुनकर, हवामहल पश्चिम जोन के सहायक राजस्व निरीक्षक अजीत सिंह चन्द्रावत, सांगानेर जोन के चंचल तनेजा, मोती डूंगरी जोन के देवेन्द्र कुमार सागर, हवामहल पूर्व जोन के जगदीश प्रसाद तथा सांगानेर जोन के कर निर्धारक गजेन्द्र छाबड़ा को भी कारण बताओ नोटिस देते हुये तीन दिन में जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

ये थी अधिकारियों की लापरवाही

इन अधिकारियों द्वारा यूडी टैक्स के बकायेदारों को नोटिस तामिल करवाने में लापरवाही बरतने एवं यूडी टैक्स की कम रसीदे काटने पर नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि पिछली बैठक में सभी बकायादारों को नोटिस तामिल करवाने के निर्देश जारी किये गये थे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें