जयपुर के पीएनबी बैंक के एटीएम में हुई लूट का हुआ खुलासा

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 11:24 PM IST
  • जयपुर पीएनबी बैंक के कर्मचारी की मदद से बदमाशों ने एटीएम मशीन से उड़ाए थे सत्रह लाख रुपए
  • बुर्का पहनकर घुसे बदमाशों ने सीसीटीवी पर स्प्रे कर डिजिटल लॉक खोल उड़ाए नकदी
एटीएम लूट

राजस्थान के जयपुर में 31 जुलाई को पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में लूट की घटना को अंजाम को देने वाले शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए. जिले के झोटवाड़ा पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार झोटवाड़ा थाना क्षेत्र के झोटवाड़ा इलाके में 31 जुलाई को बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में रखे सत्रह लाख रुपये लूट लिया. वारदात में पंजाब नेशनल बैंक का एक कर्मचारी भी शामिल था जिसके चलते बदमाश घटना को अंजाम दे सकें.

बैंक कर्मचारी की मदद से बदमाशों ने योजना बनाई जिसके बाद बुर्का पहनकर एटीएम में घुसे. इसके बाद उन्होंने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में स्प्रे मारा. इसके बाद उन्होंने एटीएम के लॉकर व डिजिटल लॉकर को भी तोड़ दिया.

बैंक कर्मचारी की मदद से ही डिजिटल लॉकर तोड़ा गया. इसके बाद रुपए लेकर बदमाश फरार हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर कर्मचारी पर संदेह जताया.जांच के दौरान पुलिस ने बैंक कर्मचारियों पर निगरानी रखी और संदेह के आधार पर बैंक में ही पियून का काम करने वाले मनीष सोनी को पकड़कर पूछताछ की. कड़ाई से पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हुआ.

डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि आरोपी मनीष सोनी कुछ महीनों पहले पीएनबी बैंक की झोटवाड़ा शाखा में तैनात था. इस दौरान उसने बैंक कर्मचारियों का विश्वास हासिल कर लिया.इसके बाद वह एटीएम मशीन में पैसे डालने वाली टीम के साथ जाने लगा.

अधिक से अधिक पैसा कमाने की हवस के चलते उसने लूट की साजिश रची और मशीन का डिजिटल लॉक पैटर्न खोलना भी सीख लिया. इसके बाद उसने अपने साथियों की मदद से घटना को अंजाम दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें