31 अक्टूबर तक बिजली बिल जमा कराने वालों को पेनल्टी और विलंब शुल्क से मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 05:24 PM IST
  • कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए जयपुर डिस्कॉम ने बीपीएल, लघु घरेलू श्रेणी व कृषि उपभोक्ताओं (जिनके मासिक उपभोग 50 युनिट तक हैं) को राहत दी है. इसमें बिजली बिल की राशि 31 अक्टूबर तक जमा नहीं करवा पाए उपभोक्ताओं को पेनल्टी और विलंब शुल्क से छूट मिलेगी.
बिजली बिल को देरी से जमा करने वालों के लिए एक खुशखबरी, पेनल्टी और विलंब शुल्क से मिलेगी छूट

जयपुर. बिजली बिल को देरी से जमा करने वालों के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए जयपुर डिस्कॉम ने बीपीएल, लघु घरेलू श्रेणी व कृषि उपभोक्ताओं को राहत दी है. इसमें बिजली बिल की राशि 31 अक्टूबर तक जमा नहीं करवा पाए उपभोक्ताओं को पेनल्टी और विलंब शुल्क से छूट मिलेगी. ऐसे में उपभोक्ता संबंधित उपखंड कार्यालय में संपर्क छूट का लाभ भी उठा सकते हैं. वहीं, 31 अक्टूबर के बाद पेनल्टी और विलंब शुल्क अगले बिलों में चुनाना होगा.

इस बात की जानकारी जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ए.के गुप्ता ने दी है. उन्होंने कहा कि छूट की समय सीमा सीमित होने के कारण कृषि, बीपीएल और लघु घरेलू श्रेणी (जिनके मासिक उपभोग 50 युनिट तक हैं) के उपभोक्ताओं को बिलिंग माह अक्टूबर में जारी बिजली बिलों में ही छूट की राशि कम करके भेजी जा रही है. यह योजना कृषि, बीपीएल और लघु श्रेणी के डीसी और पीडीसी बकाया राशि वाले उपभोक्ताओं के लिए भी है.

जयपुर में फेसबुक पर एक्सेप्ट की युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट तो खाते से उड़ गए लाखो

इससे इतर जयपुर डिस्कॉम ने उन उपभोक्ताओं को भी ऑफर दिया है, जिनके बिजली कनेक्शन कट चुके हैं. इसमें बताया जा रहा है कि वे पेनल्टी को छोड़कर मूल राशि जमा कराकर अपना-अपना कनेक्शन जुड़वा सकते हैं. हालांकि, इसमें एक शर्त यह है कि अगर ऐसे उपभोक्ताओं की ओर से कुल राशि का भुगतान 31 अक्टूबर तक नहीं किया जाता है तो बिल में कम की गई पेनल्टी या विलंब शुल्क को अगले महीने के बिजली बिल की राशि के साथ दोबारा देना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें