जयपुर के कालवाड़ रोड पर सवा करोड़ की लागत से बनेगा तीन किलोमीटर लंबा मीडियन

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 10:21 AM IST
  • जयपुर. कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने कालवाड़ अंडरपास से गोविंदपुरा तक सेंट्रल मीडियन कार्य का शिलान्यास किया एक करोड़ 20 लाख 79 हजार रुपये की लागत से करीब 3 किलोमीटर लंबे मीडियन का होगा निर्माण जयपुर विकास प्राधिकरण के अभियंताओं और संवेदकों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण किए जाने के दिए निर्देश
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। जयपुर की कालवाड़ रोड स्थित कालवाड़ अंडरपास से गोविंदपुरा तक सवा करोड़ रुपये की लागत से सेंट्रल मीडियन का काम जल्द ही शुरू होगा. शनिवार को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने कालवाड़ अंडरपास से गोविंदपुरा तक सेंट्रल मीडियन कार्य का शिलान्यास किया.

उन्होंने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इस मीडियन का निर्माण करवाया जा रहा है. एक करोड़ 20 लाख 79 हजार रुपए की लागत से करीब 3 किलोमीटर लंबे मीडियम का कार्य हो रहा है.

इसके अलावा मीडियन में पौधरोपण भी किया जाएगा. जिससे 3 किलोमीटर तक हरियाली बनी रहे. इससे मीडियम की खूबसूरती के अलावा पर्यावरण की दृष्टि से भी यह लाभदायक होगा.

इसमें ऐसे पौधे लगाए जाएंगे जिनकी ऊंचाई बहुत अधिक नहीं होगी. इनमें झाड़नुमा पौधे लगाए जाएंगे जो फूलों से बड़े और पेड़ों से छोटे होंगे.

कृषि मंत्री ने जयपुर विकास प्राधिकरण के अभियंताओं और संवेदकों को डिवाइडर मीडियन का कार्य गुणवत्तापूर्ण व भारी यातायात दबाव को देखते हुए अति शीघ्र किए जाने का निर्देश दिया.

कृषि मंत्री ने जयपुर विकास प्राधिकरण के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. काम को लेकर सभी अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करें. जितनी जल्दी हो सके मीडियन का कार्य पूरा करें.ताकि यातायात प्रभावित ना हो सके.

मीडियन निर्माण के बाद ही पौधरोपण का कार्य किया जाएगा. इसे देखते हुए मीडियन का काम पहले होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी.

झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भी विकास के कार्य युद्ध स्तर पर करवाए जाएंगे. जनता को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. जनता की हर सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार अलग-अलग योजनाएं लाकर क्षेत्र में विकास का काम करेंगी.

इस अवसर पर जीडीए के अधिशासी अभियंता दीपक माथुर, कनिष्ठ अभियंता प्रदीप कुमार व गजानंद जांगिड़ उपस्थित रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें