जयपुर: ठग ने बैंक खाते से उड़ाए 24 हजार रुपये, मोबाइल पर भेजा था क्यूआर कोड

Smart News Team, Last updated: 23/11/2020 06:27 PM IST
  • जयपुर में ही एक युवक के मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजकर बैंक खाते से करीब चौबीस हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले की खबर पीड़ित ने झोटवाड़ा थाना पुलिस में दर्ज कराई.
जयपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला आया सामने

जयपुर: जयपुर में आए दिन ठगी से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं. जयपुर में ही एक युवक के मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजकर बैंक खाते से करीब चौबीस हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले की खबर पीड़ित ने झोटवाड़ा थाना पुलिस में दर्ज कराई. पुलिस ने भी प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक ऑनलाइट ठगी जयपुर के लक्ष्मणगढ़ निवासी सुभाष सिंह के साथ हुई है.

पुलिस ने मामले के बारे में बात करते हुए कहा कि लक्ष्मणगढ़ सीकर निवासी सुभाष सिंह ने ऑनलाइट ठगी का मामला दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि 21 नवंबर की शाम वह झोटवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र में अपने दोस्त के साथ बैठा था. इसी दरान उसके पिता का कॉल उसके पास आया और उन्होंने बताया कि अशोक मीणा नाम के व्यक्ति का उसके पास कॉल आएगा. ऐसे में वह जो भी काम बताएगा उसे पूरा कर देना.

जयपुर: हैवी ट्रैफिक और जाम से शहरवासियों को मिलेगा छुटकारा

पिता की कॉल के बाद सुभाष सिंह के पास अशोक मीणा नाम के व्यक्ति का कॉल आया. उसने कॉल पर भी खुद का नाम अशोक मीणा बताया और सुभाष के पिता से बात होने की बात बताते हुए उसने एक क्यूआर कोड मोबाइल पर भेजा. सुभाष से कहा गया कि एक फौजी एकाउँट से 25 हजार रुपये आएंगे और मर्चेंट एकाउंट में चले जाएंगे. लेकिन मोबाइल पर आए क्यूआर कोड को टच करते ही बैंक खाते से 24 हजार रुपये निकल गए. ऐसे में जब मोबाइल पर मैसेज आया तो ऑनलाइन ठगी का पता चला. वहीं, पुलिस भी मोबाइल नंबर के आधार पर अपराधी की तलाश में लगी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें