साइबर ठगों से सावधान! वाशिंग मशीन ठीक कराने को कस्टमर केयर पर मिलाया फोन तो…

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 10:05 PM IST
  • जयपुर में एक पुलिसकर्मी ही साइबर ठगों के चंगुल में फस गया. पुलिसकर्मी ने वाशिंग मशीन ठीक करने के लिए कंपनी के कस्टमर केयर को फोन मिलाया और ठगी का शिकार बन बैठा.
जयपुर के हरमाड़ा इलाके में ठगने का मामला सामने आया है

जयपुर: जयपुर में आए दिन चोरी, हत्या, बलात्कार और ठगी जैसे मामले सामने आ रहे हैं. दिन पर दिन राजस्थान की राजधानी में इन अपराधों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि खुद पुलिसकर्मी भी इन अपराधों से अछूते नहीं रहे हैं. दरअसल, हाल ही में एक पुलिसकर्मी को जयपुर के हरमाड़ा इलाके में ठगने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिसकर्मी से खुद को कस्टमरेयर बताकर 73 हजार रुपये ठगे गए हैं.

जयपुर के हरमाड़ा इलाके में एक पुलिसकर्मी ने वॉशिंग मशीन सेट करवाने के लिए कंपनी के कस्टमर केयर को फोन किया था. लेकिन उस दौरान पुलिसकर्मी की कस्टमर केयर से बातचीत नहीं हो पाई. लेकिन कुछ देर बाद खुद पुलिसकर्मी के पास वापस एक फोन कॉल आई, जिसमें कहा गया कि वह कस्टमर केयर से बोल रहे हैं. बदमाशों ने पुलिसकर्मी को सहायता का झांसा दिया और उनके मोबाइल में एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर 73 हजार रुपए की ठगी कर ली.

जानें इस बार कब है खरना? छठ पूजा में क्या है इसका महत्व

कस्टमर केयर सर्विस के नाम पर ठगे गए पुलिसकर्मी का नाम रामसिंह है और वह तिरुपति विहार के रहने वाले हैं. आरएसी के जवान रामसिंह को जब मामले का पता चला तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना हरमाड़ा थाने में दी और रिपोर्ट दर्ज करवाई है. शिकायत में उन्होंने बताया कि मशीन सेट करवाने के लिए कस्टमर केयर फोन किया था. कुछ देर बाद दूसरे नंबर से फोन कर खाते की जानकारी हासिल कर ली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें