आज फिर 25 रुपए महंगा हुआ घरेलू सिलेंडर, 25 दिन में बढ़े 125 रुपए

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Mar 2021, 8:40 PM IST
  • जयपुर: पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर से रसोई गैस के दामों में इजाफा किया है. जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. अब कंपनी ने 25 रुपये की वृद्धि की है.
फाइल फोटो

जयपुर. जयपुर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों का असर सीधे जनता की जेब पर पड़ रहा है. विपक्षी पार्टियां जहां केंद्र पर दामों के बढ़ने को लेकर लगातार निशाना साध रही हैं. वहीं, जयपुर सहित राज्यभर में विरोध चल रहा है. अब, तेल कंपनियों ने आज रसोई गैस के दामों में फिर से इजाफा कर दिया है. पेट्रोलियम कंपनियों ने एक महीने में आज चौथी बार घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि कर लोगों को बड़ा झटका दिया है. अब रसोई गैस का दाम सोमवार को जयपुर में 798 रुपए से बढ़कर 823 रुपए हो गया.

बता दें, एक महीने में लगातार चौथी बार पेट्रोलियम कंपनी ने रसोई गैस के दाम बढ़ाए हैं. अब तक 125 रुपए की बढ़ोतरी कंपनियों द्वारा कर दी गई है. इसी के साथ कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों को भी बढ़ाया है. 19 किलो गैस सिलेंडर के दाम में कंपनी ने 95 रुपए बढ़ाए हैं. इस बढ़ोतरी के साथ अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1530 के बजाए 1625 रुपए में मिलेगा.

फरवरी में ही तापमान पहुंचा 34.2 डिग्री सेल्सियस, 13 सालों में रहा सबसे गर्म दिन

इसको लेकर LPG डिस्ट्रीब्यूटर फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि लोग पहले एक गैस की टंकी (सिलेंडर) हमेशा रिजर्व में रखते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है. इसके कारण एजेंसियों की सेल में भी कुछ समय से गिरावट देखने को मिल रही है. बता दें, 4 फरवीर को रसोई गैस में 25 रुपये का इजाफा हुआ था, यह 698 से बढ़कर 723 हो गए थे, इसके बाद 15 और 25 फरवरी को कीमत में इजाफा किया गया. वहीं, अब आज फिर से 25 रुपये बढ़ा दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें