मुख्यमंत्री चन्नी आज राजस्थान में करेंगे गहलोत से मुलाकात, दोपहरी भोज के साथ इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 10:23 AM IST
नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज दोपहर का भोजन गहलोत के साथ करेंगे. जिसमें राजस्थान के कई दिग्गज मंत्री भी शामिल होंगे. तीन घंटे की इस मुलाकात में कई पहलुओं पर चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है.
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो)

जयपुर. पंजाब में आपसी कलह के बाद चुनें गए नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने जाएंगे. चन्नी 11 बजे राजस्थान पहुंचकर सीधे सीएम गहलोत के घर जाएंगे और दोपहर का भोजन साथ में करेंगे. जिसमें राजस्थान के कई दिग्गज मंत्री भी शामिल होंगे. सभी कार्यक्रम होने के बाद चन्नी जयपुर से 2 बजकर 15 मिनट पर रवाना हो जाएंगे. चन्नी करीब तीन घंटे जयपुर में रहेंगे.

मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस दौरे के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. सूत्रों का मानना है कि इसमें राजनीति को लेकर कई अहम बिंदुओं पर बातचीत होगी. इस सियासी भोज में कांग्रेस के कई विधायक, कई मंत्री और कांग्रेस के कई पदाधिकारी शामिल रहेंगे. मुख्यमंत्री चन्नी के सम्मान में गहलोत ने अपने आवास पर भोज रखा है. सूत्रों की माने तो दो अक्टूबर गांधी जयंती पर शुरू किये कार्यक्रम 'प्रशासन शहरों के संग' और 'प्रशासनन गांव के संग' अभियानों की समीक्षा करने के लिए बैठक कर रहे हैं.

Rajasthan: कोरोना काल में 1342 ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत नहीं मिला रोजगार, रिपोर्ट तलब

गहलोत का बीजेपी पर निशाना:

इसके पहले गहलोत ने गांधी जयंती के अवसर पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा केवल राजनीति मजबूरियों के कारण गांधी जी का नाम याद करती है. कहा कि जिन लोगों ने कभी गांधी जी को याद नहीं किया वह अब उन्हें याद करने लगे हैं. प्रधानमंत्री ने भी गांधी जी का नाम लेकर अपनी राजनीति मजबूरियों को पूरा किया है.

लखीमपुर घटना के विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन:

लखीनपुर की घटना के बाद किसानों के परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से हुई बजसलूकी के चलते कांग्रेस आज पूरे देश में 10 बजे प्रदर्शन करेगी. पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी स कांग्रेस के भीतर आक्रोश है. जिसके विरोध में कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेशभर में कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं से अंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें