287 RAS अफसरों के तबादले, जनप्रतिनिधियों की पसंद का खास ध्यान

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 11:47 AM IST
  • राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 287 अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं. इन तबादलों में राजस्थान सरकार ने चुनाव वाले 12 जिलों में मंत्रियों और विधायकों की पसंद का खास ध्यान रखा है.
RAS अफसरों के तबादले

जयपुर: गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 287 अफसरों के तबादले कर दिए हैं. इन तबादलों में राजस्थान सरकार ने चुनाव वाले 12 जिलों में मंत्रियों और विधायकों की पसंद का खास ध्यान रखा है. 24 तहसीलदारों का RAS में प्रमोशन किया गया है. इसके अलावा 150 एसडीएम के भी तबादले किए गए हैं.

राजस्थान के कार्मिक विभाग ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हरी झंडी मिलने के बाद ये तबादला सूची जारी की है. इस तबादला सूची में मंत्रियों और विधायकों समेत जनप्रतिनिधियों की पसंद के अफसरों को तरजीह दी गई है.

RPSC ने RAS-RTS 2021 आवेदन प्रक्रिया की स्थगित, जानें कब आएगी नई डेट

कोटा के एडीएम सिटी रामदयाल मीणा को यूआईटी सचिव चित्तौड़गढ़ का पदभार दिया गया है. रामदयाल मीणा के खिलाफ पूर्व मंत्री भरत सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. भरत सिंह ने रामदयाल मीणा के तबादले की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. इनके अलावा अलवर के बहरोड़ के एसडीएम संतोष कुमार मीणा प्रथम का भी तबादला हो गया है. संतोष कुमार पर दफ्तर में शराब पीकर आने का आरोप था.

Rajasthan HC job: राजस्थान हाई कोर्ट सिविल जज कैडर भर्ती 2021, ऐसे करें अप्लाई

जहां एक तरफ गहलोत सरकार ने जनप्रतिनिधियों को खुश करते हुए उन्हें उनके पसंद के अफसर दिए हैं वहीं दूसरी तरफ लापरवाह अफसरों को भी कड़ा संदेश दिया गया है कि अगर योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिला तो सरकार उनका तबादला करने में ज़रा भी देर नहीं करेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें