जयपुर: ट्रांसफार्मर में हुआ शार्ट सर्किट, 2 बच्चों समेत 4 को लगा करंट, 1 की मौत

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 7:58 AM IST
  • जयपुर के सेवापुर कचरा प्लांट के पास स्थित बस्ती में एक ट्रांसफार्मर में अचानक शार्ट सर्किट हो गया। जिससे 20 से 28 घरों में बिजली दौड़ गई. वही इससे दो बच्चों समेत उसके पिता और बुआ झुलस गए. साथ ही बिजली का करंट लगने से एक की मौके पर ही मौत हो गई.
जयपुर में ट्रांसफार्मर हुआ शार्ट सर्किट चार घायल एक की मौत (सोशल मीडिया)

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमे 4 लोग घायल हो गए तो वही एक की मौके पर ही मौत हो गई. दरअसल सेवपुरा कचरा प्लांट के पास ही एक बस्ती है. जहां पर सड़क किनारे लगा ट्रांसफार्मर में अचानक से शार्ट सर्किट हो गया. जिसके कारण बस्ती के 20 से 28 घरों में बिजली दौड़ गई. वही इस दौरान बिजली के चपेट में 5 लोग आ गए. जिसमे से एक बुरी तरह से बिजली की करंट से झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

अचानक हुए इस हादसे से बस्ती में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई. वही घरों में बिजली दौड़ जाने से लोगों में अफरा तफरी मच गई. इसी बीच किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया. साथ ही इलाके की बिजली भी कटवा दी. वही जब इसकी जानकारी बिजली कंपनी को हुई तो वह भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई. 

तौकते से पहले की सतर्कता, कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य सचिव ने दिया ये आदेश

स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां पर अजय अग्रवाल की एक अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री है. जिसमे के लोग काम करते है. वही काम करने वाले मजदूरों के रहने के लिए उसने बस्ती में 28 कमरे बना रखे. जहां पर कई परिवार रहते है. वही जब रविवार को शार्ट सर्किट हुआ तो बिलजी की तारों के साथ कई घरों तक पहुंच गया. जिससे घरों में चल रहे इलेक्ट्रॉनिक उपकर जल गए. वही जबतक किसी को कुछ समझ में आता तब तक 5 लोग इसकी चपेट में आ गए. जिसमे से एक की मौके पर ही मौत हो गई.

इंडियन आर्मी में नौकरी का मौका, क्लर्क सहित कई पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल

जानकारी के अनुसार बिजली की चपेट में आने से हुई मृतक का नाम मोहम्मद रफीक शफीक था. वही घायल हुए लोगों में 2 बच्चे और उनके पिता और बुआ है. जिनका नाम 7 वर्षीय मेहरान, 3 वर्षीय बेटा शहबान, पिता रफीक और उसकी आगरा से आई हुई बहन शिल्पी भी करंट लगने से झुलस गई. सभी का इलाज पास के ही अस्पताल में किया जा रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें