जयपुर : नकली नोटों के साथ दो तस्कर अरेस्ट, 1.08 लाख के नकली नोट जब्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 3:30 PM IST
  • सिंधिकैंप थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बस स्टैंड के पास से कार सवार दो तस्करों को नकली नोटों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.
100-200 के नकली नोट छापकर बाजार में चलाता था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. राजधानी में पुलिस ने नकली नोटों की खेप के साथ दो तस्करों को अरेस्ट किया है. दोनों तस्कर आगरा से जयपुर कार में सवार होकर आए थे. सिंधिकैंप थाना पुलिस ने दोनों तस्करों को गुरुवार रात अरेस्ट कर 1.08 लाख रुपए के नकली नोट जब्त किए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अगली कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है.

मामले के बारे में एसएचओ गुंजन सोने ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात मुखबिर की सूचना के आधार पर सिंधिकैंप बस स्टैंड के पास पुलिस ने रेड की और दोनों तस्करों को दबोच लिया. आरोपी जिस कार में सवार थे, उसमें से पुलिस को नकली नोटों की खेप मिली. दोनों आरोपियों की पहचान हेमंत मीणा निवासी हसनपुरा सदर और दिलशाद उर्फ अली निवासी आगरा उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है.

अभिभावकों की सरकार से मांग, कहा- विशेष बिल लाकर फीस में 40 फीसदी मिले राहत

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक लाख आठ हजार रुपए के नकली नोट और तस्करी के लिए प्रयोग की जा रही कार को जब्त कर लिया है. पूछताछ में पता चला है कि आरोपी कार से आगरा से जयपुर जाली नोटों की तस्करी के लिए आए थे. आरोपियों से और भी खुलासे होने की संभावना है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. गौर हो कि जयपुर में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसे लेकर पुलिस पहले ही अलर्ट पर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें