ससुराल में दुल्हन का जोरदार स्वागत, सास ने बहू को 60 किलो सिक्कों से तौला

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 5:55 PM IST
  •  राजस्थान के झुंझुनूं जिले में एक सास ने अपनी बहू को मुंह दिखाई में एक ऐसा तोहफा दिया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. सास ने बहू को बेटी का दर्जा देते हुए उसे सिक्कों से तौल दिया. इन सिक्कों का वजन 60 किलो बताया जा रहा है. 
File Photo

जयपुर: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में बहू को बेटी मानने का ट्रेंड अब आगे बढ़ता नजर आ रहा है. यहां एक सास ने अपनी बहू का ससुराल में ऐसा अनोखा स्वागत किया, जो लोगों के बीच एक नई मिसाल बन गई. यहां एक सास ने मुंह दिखाई में बहू को 60 किलो के सिक्कों से तौल दिया. 

इस अनोखे स्वागत की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. ये मामला जिले के मंड्रला स्थित महती की ढाणी का बताया जा रहा है, जहां सूबेदार हवा सिंह धायल की पत्नी कविता धायल ने बहू को सिक्कों से तौला है, जिनके बेटे मनीष धायल का विवाह शुक्रवार को कोलिंडा का बास निवासी गोरधन महला की पुत्री पूनम से हुआ था. मनीष सेना में है, वहीं उसकी पत्नी पूनम एमएससी कर रही है.

जयपुर से बनेंगे 4 जिले  राजस्थान में 50 नए डिस्ट्रिक्ट बनाने की उठी मांग

शादी के बाद शनिवार को सुबह पूनम की ससुराल में उसकी मुंह दिखाई की रस्म हुई थी, जिसमें सास कविता  ने सिक्के अपनी बहू को भेंट किए.  इन सिक्कों में एक और दो रुपये के सिक्के हैं.

कविता ने कहा कि इतनी तरक्की के बाद समाज में बहू बेटियों के प्रति सोच में बड़ा बदलाव नहीं आया है, जिस पर मेरा मानना है कि बेटी घर की शक्ति होती है और बहू घर की लक्ष्मी होती है. इन दोनों के बिना घर में खुशियां नहीं आ सकती. इस बात पर अम्ल करते हुए ही हमने एक अनूठी पहल की.

सास ससुर बहू को भेंट में दी थी कार

बता दें कि हाल ही में झुंझुनूं जिले एक और ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसमें खांदवा गांव के रामकिशन और उनकी पत्नी कृष्णा ने अपनी बहू को मुंह दिखाई में 11 लाख रुपये की कार भेंट की थी. रामकिशन ने बेटे की शादी में दहेज लेने से मना कर दिया था और खुद बहू को कार भेंट कर एक मिशाल पेश की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें