UPSC Final Result 2020: टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी का यूपीएससी में कमाल, मिली 15वीं रैंक

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 9:32 PM IST
  • यूपीएससी 2016 की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने UPSC 2020 में कमाल कर दिखाया है. रिया डाबी ने इस साल 15वीं रैंक हासिल की है. 
IAS अफसर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक मिली.

जयपुर. यूपीएससी परीक्षा 2020 के रिजल्ट शुक्रवार की शाम को घोषित किए गए हैं. जिसमें 2016 बैच टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को भी सफलता मिली है. टीना डाबी की बहन रिया डाबी को UPSC एग्जाम 2020 में 15वीं रैंक हासिल हुई है. रिया डाबी की इस सफलता पर बहन टीना डाबी ने खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किया है. टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है मेरी छोटी बहन रिया ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है.

बता दें कि टीना डाबी ने 2016 यूपीएससी परीक्षा में पहली रैंक हासिल की थी. टीना ने सिर्फ 22 साल की उम्र में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था. टीना डाबी ने अपनी बहन रिया डाबी को भी प्रेरणा दी. टीना ने जब देश के सबसे कठिन परीक्षा में पहला स्थान पाया था तो उन्होनें देशभर की लड़कियों को अपने सपने हासिल करने की हिम्मत दी थी. आईएएस की ट्रेनिंग के बाद टीना को राजस्थान कैडर मिला था.  

REET EXAM 2021: 9 एग्जाम स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, अभ्यार्थियों के लिए प्राइवेट बस भी फ्री

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा 2020 का रिजल्ट शुक्रवार की शाम को घोषित किया गया है. जिसमें बिहार के शुभम ने पहली रैंक हासिल की है. शुभम ने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई की है. इस बार सिविल सर्विस एग्जाम में महिलाओं में टॉप करने वाली जागृति ने नंबर दो रैंक हासिल की है. उन्होनें एमएनआईटी भोपाल से बीटेक में पढ़ाई की है. इसी के साथ अंकिता जैन को तीसरा स्थान मिला है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें