UPSC टॉपर IAS टीना डाबी की अतहर आमिर खान से शादी टूटी, कोर्ट में तलाक की अर्जी

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 11:35 PM IST
  • सिविल सर्विस टॉपर टीना डाबी ने अपने ही बैच के आईएएस अतहर आमिर खान से 2018 में शादी की थी. IAS कपल ने म्यूचल तौर पर जयपुर फैमली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की है जिसमें शादी को शून्य करने की मांग की है. टीना डाबी श्रीगंगानगर और अतहर आमिर खान जयपुर जिला परिषद के सीईओ हैं.
IAS टॉपर टीना डाबी और पति अतहर आमिर

जयपुर. यूपीएससी सिविल सर्विस 2015 टॉपर टीना डाबी और बैचमेट आईएएस अफसर अतहर आमिर खान की शादी टूट गई है. राजस्थान कैडर की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है. टीना डाबी और अतहर आमिर खान द्वारा दाखिल डिवोर्स अर्जी में कहा गया है कि वह दोनों अब साथ नहीं रहना चाहते हैं और ऐसे में कोर्ट इस रिश्ते को खत्म कर दे. टीना डाबी और अतहर आमिर ने 20 मार्च, 2018 को जयपुर में डीएम सिद्धार्थ महाजन के सामने शादी की थी. टीना डाबी श्रीगंगानगर और अतहर आमिर खान जयपुर जिला परिषद के सीईओ हैं.

सूत्रों का कहना है कि टीना डाबी ने अतहर आमिर के साथ स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रजिस्टर्ड कराई थी इसलिए कोर्ट में उस शादी को खत्म करने की अपील डाली गई है. जब टीना डाबी ने अतहर आमिर के साथ शादी की थी तब सोशल मीडिया पर इसे लव जिहाद का नाम दिया गया था लेकिन लव जिहाद के केस में आम तौर पर शादी के बाद लड़कियों का धर्मांतरण कराया जाता है. लड़की को नया मुस्लिम नाम दिया जाता है और निकाह करवाया जाता है. टीना ने सिर्फ शादी की, ना अपना धर्म छोड़ा और ना ही नाम बदला.

टीना डाबी और अतहर दोनों 2015 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इस समय टीना राजस्थान में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात हैं और अतहर आमिर सीओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं. 2015 में यूपीएसएसी सिविल परीक्षा की टीना डाबी टाॅपर रहीं थी और अतहर आमिर यूपीएससी परीक्षा 2015 में दूसरे स्थान पर रहे थे. टीना और आमिर ने 2018 में शादी की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें