ऑटो में घूमकर करते थे रैकी, बाद में चुराते थे पानी के मीटर और महंगी साइकिल

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 5:24 PM IST
  • जयपुर पुलिस ने पानी, बिजली के मीटर और महंगी साइकिल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में गिरोह ने 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.
ऑटो में घूमकर करते थे रैकी, बाद में चुराते थे पानी के मीटर और महंगी साइकिल हुए गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर पुलिस ने हाल ही में एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, यह गिरोह ऑटो रिक्शा में घूमकर पहले रैकी किया करते थे, उसके बाद पानी, बिजली के मीटर और महंगी साइकिलें चुराते थे. इस गिरोह के कब्जे से चोरी किए गए 56 पानी के मीटर, 27 महंगी साईकिलें, 5 पानी की मोटर बरामद हुए हैं.

इसके अलावा पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग में आने वाले दो ऑटोरिक्शा भी जब्त किए हैं. यह कार्रवाई थानाप्रभारी अरुण पूनियां के नेतृत्व में गठित स्पेशल टीम में शामिल कांस्टेबल शंकरलाल की सूचना पर की गई थी. मामले को लेकर डीसीपी (पूर्व) अभिजीत सिंह ने बताया कि गैंग में शामिल सभी बदमाश नशा करते हैं.

बिजली कंपनियों में 2370 पदों पर निकाली भर्ती, कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

इसके लिए रुपयों की आवश्यकता होने पर जयपुर शहर में कई जगहों से पानी व बिजली के मीटरों को उखाड़ कर, साइकिलें चुराकर सस्ते दामों में कबाड़ में बेचते हैं. कबाड़ से मिले रुपयों से वह नशा करते हैं. इन बदमाशों में 19 साल का हनुमान पटवा, 21 साल का लोकशा मीणा, 19 साल का शाकिर, 19 साल का सोहेल, 25 साल का दामोदर, 22 साल का संतोष, 20 साल का विष्णु उर्फ चुना, 30 साल का शिवराज, 22 साल का किशन और 31 साल का राजेश कुमार शामिल हैं.

26 फरवरी को व्यापारियों ने किया जयपुर बंद का आह्वान, जानिये क्या है वजह

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें