जयपुर: वैक्सीन न होने से वैक्सीनेशन सेंटर करने पड़ रहे बंद- CMHO नरोत्तम शर्मा

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 4:40 PM IST
  • जयपुर के सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा ने बताया है कि गुरुवार को वैक्सीन की डोज खत्म होने के कारण सभी वैक्सीनेशन सेंटर को बंद करना पड़ रहा है. उम्मीद है कि आज शाम या कल हमें वैक्सीन प्राप्त होगी तो हम फिर से वैक्सीनेशन शुरू करेंगे.
जयपुर में वैक्सीन खत्म होने से सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद

जयपुर. राजधानी जयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी आती दिखाई पड़ रही है. गुरुवार को जिले में वैक्सीन समाप्ति के कारण सभी टीकाकरण के कंद्र बंद किए जा रहे है. इस संबंध में जयपुर के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि जयपुर में वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है. वैक्सीन नहीं होने के कारण सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ रहे है. सीएमएचओ ने उम्मीद जताई है कि आज शाम या कल शाम तक वैक्सीन की प्राप्ति जिले में होगी, तो फिर से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

बता दें कि राजस्थान में अब तक कुल 1,46,91,987 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. राज्य में सबसे पहले 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की गई थी. जिसमें बढ़-चढ़ कर लोग वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए सामने आए. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोग शामिल है. इस कारण 1 मई से देश के सभी राज्यों में 18 से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया. वैक्सीनेशन के मामले में राजस्थान पहले पायदान पर रह चुका है.

जयपुर में CHO ज्वॉइनिंग के दौरान दिखा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन

जयपुर में अब तक 15,67,358 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. वहीं पिछले 24 घंटों में 3,214 नए कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हुई है. जिसके बाद जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 50,026 है. इसके अलावा बुधवार को 3,014 लोग इस वायरस से रिक्वर हुए है. जिसके बाद जयपुर में अब तक 1,03,089 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है. वहीं 1,352 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.

जयपुर में ऑक्सीजन बेड दिलाने के नाम पर ठगी, आरोपी युवक गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें