उपमहापौर चुनाव: ग्रेटर से BJP के पुनीत तो हैरेटिज से कांग्रेस के असलम जीते

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 9:30 PM IST
  • महापौर चुनाव में जयपुर ग्रेटर नगर निगम से पुनीत कर्णावत ने जीत हासिल की और निर्विरोध उपमहापौर बने. इससे इतर दूसरी तरफ हैरिटेज में जहां बीजेपी की तरफ से महेंद्र कुमार को प्रत्याशी बनाया गया था तो वहां कांग्रेस के असलम फारूकी ने 12 अधिक वोटों से अपनी जीत दर्ज की.
जयपुर में ग्रेटर से BJP के पुनीत कर्णावत तो हैरिटेज से कांग्रेस प्रत्याशी असलम ने जीता उपमहापौर चुनाव

जयपुर: जयपुर में आज नगर निमग में उप महापौर के चुनाव पूरे हो गए हैं, साथ ही इसके नतीजे भी सामने आ चुके हैं. उपमहापौर के चुनाव के लिए बीजेपी ने जहां ग्रेटर से पुनीत कर्णावत तो हैरिटेज से महेंद्र कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया था. वहीं, महापौर चुनाव में जयपुर ग्रेटर नगर निगम से पुनीत कर्णावत ने जीत हासिल की और निर्विरोध उपमहापौर बने. इससे इतर दूसरी तरफ हैरिटेज में जहां बीजेपी की तरफ से महेंद्र कुमार को प्रत्याशी बनाया गया था तो वहां कांग्रेस के असलम फारूकी ने 12 अधिक वोटों से अपनी जीत दर्ज की.

बताया जा रहा है कि उपमहापौर के चुनाव में जयपुर हैरिटेज नगर निगम से जहां भाजपा प्रत्याशी को 44 वोट मिले थे तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशई फारूखी को 44 वोट मिले थे. ऐसे में जयपुर ग्रेटर में भाजपा तो हैरिटेज में कांग्रेस का बोर्ड बना. बताया जा रहा है कि उपमहापौर चुनावों में कांग्रेस की तरफ से जयपुर ग्रेटर नगर निगम में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा गया था, जिससे भाजपा प्रत्याशी पुनीत कर्णावत निर्विरोध चुने गए.

जयपुर में ATS ने किया सटोरियों का भंडाफोड़, 11 लाख रुपये नकदी हुई बरामद

जयपुर हैरिटेज नगर निगम के उपमहापौर के चुनाव से पहले कांग्रेस की ओर से असलम फारूखी को प्रत्याशी बनाए जाने से कुछ सीनियर पार्षदों में नाराजगी देखने को मिली. लेकिन नामांकन भरने के बाद और वोटिंग से पहले मुख्य सचेतक महेश जोशी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक अमीन कागजी और रफीक खान ने होटल में सभी पार्षदों के साथ बैठक कर उन्हें समझाया और उनकी नाराजगी को दूर कर एकजुट होकर वोट करने की अपील की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें