बैंक से फोन आया, युवक ने OTP बताया और देखते ही देखते खाते से उड़ गई मोटी रकम

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 9:34 PM IST
  • जयपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जहां ठग ने एक युवक को कॉल कर खुद को बैंक प्रतिनिधि बताकर झांसे में ले लिया और उससे सीवीसी और ओटीपी नंबर पूछकर उसके खाते से मोटी रकम उड़ा दी.
जयपुर में ऑनलाइन ठगी

जयपुर. जयपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. एक शातिर ने युवक को उसके मोबाइल पर कॉल की और खुद को बैंक का प्रतिनिधि बताया. इसके बाद अपनी बातों में फंसाकर उसने युवक से क्रेडिट कार्ड अपडेट करने का झांसा देकर ओटीपी नंबर पूछ लिया. जैसे ही युवक ने ओटीपी नंबर दिया उसके खाते से तीस हजार रुपए की चपत लग गई. युवक ने झोटवाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. गौर हो कि लोगों को विभिन्न माध्यमों से सतर्क किया जाता है कि कभी भी किसी को अपना ओटीपी नंबर नहीं बताएं और ना ही बैंक की कोई गोपनीय जानकारी दें. इसके बावजूद लोग साइबर ठगी का शिकार हो जाते हैं लेकिन लोगों को इस छोटी सी लापरवाही की वजह से बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है, इसलिए बैंक की गोपनीय जानकारी खासकर ओटीपी कभी भी किसी से शेयर ना करें. 

पुलिस के मुताबिक शिकायत दर्ज करवाने वाला युवक गांव गुवारडी का रहने वाला है. युवक स्थानीय मॉल में एक दुकान पर काम करता है. उसके मोबाइल पर एक कॉल आई. सामने वाले व्यक्ति ने खुद को आरबीएल बैंक का प्रतिनिधि बताया. इतना ही नहीं उसने अपना इंप्लॉय कोड और युवक के क्रेडिट कार्ड के नंबर बताकर अपने झांसे में ले लिया. उसने युवक को कहा कि उसका क्रेडिट कार्ड अपडेट करना है.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

युवक उसकी बातों में फंस गया और बातों बातों में ही सीवीसी नंबर और ओटीपी नंबर बता दिए. जिसके बाद युवक के खाते से ऑनलाइन 29 हजार 997 रुपए निकाल लिए गए. जैसे ही युवक के मोबाइल पर मैसेज आया पीड़ित को ऑनलाइन ठगी का पता चला. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है. मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित की तालाश शुरू की जा रही है.

होटल में बिहार पुलिस की महिला सिपाही के साथ रेप, आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें