शातिर ने पुलिसकर्मी बन किया कॉल, क्यूआर कोड भेजकर बैंक से उड़ाए 80 हजार रुपये

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 2:12 PM IST
  • शहर में एक बार फिर से साइबर ठगी की वारदात सामने आई है. यहां पर शातिर ने पुलिसकर्मी बनकर महिला को फोन किया और उसके एकाउंट से 80 हजार रुपये निकाल लिए.
साइबर फ्रॉड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: साइबर ठग हर बार लोगों को ठगने का नया तरीका निकाल लेते हैं. देश में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बदमाश, कभी रिश्तेदार बनकर, तो कभी लोगों को बेवकूफ बनाकर उनकी मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. हालिया मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आ रहा है. यहां पर एक शातिर ने पुलिसकर्मी बनकर एक महिला से हजारों की ठगी कर ली. बदमाश ने पहले तो महिला को कॉल किया, फिर क्यूआर कोड भेजकर बैंक खाते में सेंधमारी कर अस्सी हजार रुपए की चपत लगा दी.

यह घटना बजाज नगर थाना क्षेत्र में हुई. इस मामले में पुलिस ने बताया कि ठगी की वारदात किसान मार्ग टोंक रोड निवासी वंदना गोयल के साथ हुई. उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया, जिसने खुद को परिचित होना बताया और पुलिस में होने की बात कही. बातचीत के दौरान खुद को आपात स्थिति में बताकर उसके मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजा.

जयपुर: जैन मंदिर में घुसे हथियारबंद बदमाश, लूटी अष्टधातु की चार मूर्तियां

जिसे ओपन करते ही वंदन के बैंक खाते से 80 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया. मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला. इसके बाद वंदना ने थाने में तहरीर दी. अब पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें