जयपुर: शातिरों ने लगाई निजी बैंक को चपत, फर्जी दस्तावेज देकर लिया 19 लाख का लोन

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 7:37 PM IST
  • जयपुर में दो शातिरों ने एक निजी बैंक को फर्जी दस्तावेजों के जरिए चपत लगा दी. हालांकि, जैसे ही दस्तावेजों के नकली होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने थाने में मामला दर्ज करवाया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. जयपुर के सांगानेर इलाके में दो शातिर बदमाशों ने एक बैंक को लाखों रुपए की चपत लगा दी. दरअसल, शातिरों ने एक निजी बैंक की शाखा से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पर्सनल लोन उठाया और उन्हें उन्नीस लाख रुपए की चपत लगा दी. इस मामले को लेकर बैंक शाखा ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. वहीं, पुलिस ने बताया कि टोंक रोड सांगानेर स्थित आईसीआईसीआई बैंक शाखा के ब्रांच मैनेजर गोविन्द श्रीवास्वत ने श्रीनिवास और प्रतापनगर स्थित आईसीआईसीआई बैंक शाखा के ब्रांच मैनेजर विशाल जैन ने संदीप कुमार के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

पुलिस ने बताया की श्रीनिवास और संदीप कुमार ने बैंक शाखा में पर्सनल लोन के लिए आवेदन किया. दोनों शातिरों ने बैंक को फर्जी दस्तावेजों में वेतन प्रमाण-पत्र व बैंक स्टेटमेंट सहित अन्य कागजात दिए. जिसके आधार पर बैंक की ओर से श्रीनिवास को 10 लाख 18 हजार 707 रुपए और संदीप कुमार को 8 लाख 20 हजार 918 रुपए का लोन उसके बैंक खाते में जमा कर दिया गया.

जयपुर: सिकलीगर को घर बुलाना पड़ा महंगा, चुरा ले गए लाखों रुपए के गहने-नकदी

वहीं, जब अन्य बैंक के साथ धोखाधड़ी करने का पता चलने पर दोनों आरोपितों के दस्तावेजों को जांचा गया, तो जांच में सभी दस्तावेज फर्जी निकले. जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया. पुलिस आरोपियों की जांच कर रही है. जयपुर में प्राइवेट बैंक से इस तरह का मामला सामने आने से अन्य बैंक भी सतर्क हो गए हैं और सावधानी बरत रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें