सूरत में पकड़ा गया 'फाइव स्टार चोर' जयेश, जयपुर से चुराई 2 करोड़ की ज्वैलरी बरामद

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 10:28 AM IST
  • जयपुर के क्लार्क्स आमेर फाइव स्टार होटल से 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी चोरी करने वाले शातिर चोर जयेश रावजी सेजपाल को पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही चोर जयेश के पास से चोरी की 2 करोड़ रूपए की ज्वैलरी बरामद कर ली गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. शातिर चोर जयेश रावजी सेजपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, जयेश रावजी सेजपाल पर फाइव स्टार होटल क्लार्क्स आमेर में 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी चुराने का आरोप है. पिछले पांच दिनों से पुलिस लगातार जयेश का पीछा कर रही थी. लेकिन अब गुजरात के सूरत से जयेश को पकड़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि जयेश सूरत के एक होटल में ठहरा हुआ था.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जयेश के पास से 2 करोड़ के गहने की बरामदगी की है. बताया जा रहा है कि जयेश ने यह गहना होटल क्लार्क्स आमेर से चुराई थी. गुरूवार दोपहर तक पुलिस आरोपी जयेश को लेकर जयपुर पहुंचेगी. ऐसा माना जा रहा है कि जयपुर में पूछताछ के बाद पूरे मामले का पर्दाफाश होगा. दरअसल, राजस्थान की उदयपुर सहित अन्य राज्यों की पुलिस भी जयेश को पकड़ने के लिए पीछे लगी थी. लेकिन इससे पहले ही वह गुजरात भाग गया था. बताया जा रहा है कि गुजरात के जूनागढ़ का रहने वाला जयेश इन दिनों मुंबई में रह रहा है. वह फाइव स्टार होटल में होने वाली बड़े परिवारों की शादियों को ही निशाना बनाता है.

हजारों लोगों के घर का सपना पूरा करेगी गहलोत सरकार, आम आदमी बनेगा मकान मालिक

जयेश के बारे में कहा जाता है कि वह फाइव स्टार होटल में मेहमानों के आने का इंतजार करता है. उसके बाद मेहमानों के साथ ही इंट्री करता है. दरअसल, वह इतना शातिर है कि रिसेप्शन के आसपास खड़ा रहकर लगेज टैगिंग के वक्त मेहमानों पर नजर रखता है. कौन किस कमरे में रुकेगा, किसके पास क्या सामान है, कौन सा मेहमान अपना सामान को होटल कर्मी को नहीं सौंप रहा है, यह सब देखता है. फिर उसी मेहमान को टारगेट कर कमरा नंबर नोट कर लेता है. जब मेहमान शादी समारोह में चले जाते हैं, तब जयेश होटल में कमरे वाले का नाम बताकर लॉक खुलवाता है. फिर वारदात को अंजाम देने के बाद वह फरार हो जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें