इन फिल्मों ने विक्की कौशल को पहुंचाए करियर की बुलंदी पर, देखें कैसा रहा फिल्मी सफर?

Indrajeet kumar, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 2:01 PM IST
  • बॉलीवुड में कामयाब फिल्मी पारी खेक चुके विक्की कौशल और कैटरीना कैफ 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बांधने वाले हैं. विक्की ने फिल्मी करियर में काफी तेजी से सफलता हासिल की है. विक्की ने फिल्म मसान और उरी: द सर्ज‍िकल स्ट्राइक जैसे फिल्मों से फिल्मी जगत में अपनी पहचान बनाई है. विक्की के करियर के बारे में और जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.
शादी के बंधन में बांधने वाले हैं विक्की और कैटरीना

जयपुर. फिल्मी करियर में कामयाब पारी खेल चुके विक्की कौशल और कैटरीना कैफ 9 दिसंबर को एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे. इस शादी को लेकर पूरी बॉलीवुड जगत में हलचल है. लेकिन शादी के बंधन में बांधने वाले विक्की कौशल फिल्मी करियर में भी काफी तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए. वाकई विक्की फिल्म इंडस्ट्री में एक मिसाल बन गए हैं. विक्की ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में गैंग्स ऑफ वासेपुर में अस‍िस्टेंट डायरेक्टर के रुप में किया था. इसके बाद विक्की ने 'लव शव ते चिकन खुराना और बॉम्बे वेलवेट जैसे फिल्मों में छोटे किरदार को निभाया है. इसके बाद साल 2015 में आई फिल्म मसान में 'ये दुख काहे खत्म नहीं होता', डायलॉग ने विक्की को एक अलग ही पहचान दिलाया. इस रियलिस्ट‍िक मोमेंट के साथ विक्की दर्शकों के दिल में उतर गए.

इस फिल्मों ने विक्की को पहुंचाया करियर के बुलंदी पर

फिल्म मसान, उरी: द सर्ज‍िकल स्ट्राइक, रमन राघव 2.0, लव पर स्क्वायर फुट, राजी, लस्ट स्टोरीज, संजू, साइको रमन, मनमर्ज‍ियां जैसे फिल्म विक्की के करियर में मिल के पत्थर साबित हुए. इस दौरान विक्की ने एक के बाद एक की हिट फिल्म दिए. विक्की “भूत: पार्ट वन द हॉन्टेड श‍िप” में भी दिखे जो ज्यादा हिट नहीं रही. लेकिन इसके बाद फिल्म “सरदार उधम सिंह” हिट होने के बाद विक्की ने फिर एक लंबी छलांग लगाई. और अपने प्रशंसकों के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहे.

कैटरीना-विक्की शादी वेन्यू सिक्स सेंस फोर्ट की दस Exclusive फोटो, 7 लाख का है सुईट

ये तीन फिल्में बनी मील की पत्थर

तीन फिल्में मसान, उरी और सरदार उधम सिंह ने विक्की के फिल्मी करियर में मील की पत्थर साबित हुई. इन फिल्मों में विक्की ने पूरी लगन के साथ किरदार को निभाया है. इन फिल्मों ने विक्की को बॉलीवुड के अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया. जिसके बाद विक्की को ग्रैंड स्टार का टैग मिल गया. पीएम मोदी भी फिल्म ‘उरी: द सर्ज‍िकल स्ट्राइक’ की तारीफ कर चुके हैं. साथ ही ‘सरदार उधम सिंह’ की काफी सफल रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें