शुभ मुहूर्त में होगी कैटरीना-विक्की की शादी, 6-12 दिसंबर तक लगन का खास लग्न

Smart News Team, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 2:05 PM IST
  • विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी इस साल की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली शादियों में एक है. सिर्फ तैयारी के मामले में नहीं बल्कि धार्मिक दृष्टिकोण से भी ये शादी बेहद शुभ है.  6-12 दिसंबर तक कई पर्व-त्योहार के साथ रवि योग भी बन रहा है, जो विवाह से लेकर किसी भी काम के लिए शुभ मानी जाती है.
शुभ लग्न योग में हो रही विक्की-कैटरीना की शादी

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की शादी देशभर में चर्चा में बनी हुई है. सभी इस  शाही शादी के बारे में जानने के लिए काफी एक्टसाइटेड हैं. भले ही कपल ने अपनी सीक्रेट वेडिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की हो. लेकिन कैट विक्की की शादी को लेकर नए नए अपटेड सामने आ रहे हैं. विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को शादी करने वाले हैं. इसके लिए कपल परिवार के साथ सोमवार रात जयपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट चौथ का बरवाड़ा,सवाई माधोपुर पहुंच चुके हैं.

विक्की और कैटरीना की शाही शादी की प्लानिंग के लिए डेस्टिनेशन, मेन्यू, आउटफिट से लेकर सभी तैयारियां बेहतरीन तरीके से की है. लेकिन इस सब के साथ विक्की कैटरीना की शादी और शादी से जुड़ी सारी रस्में भी शुभ दिन में हो रही है. दरअसल ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, इस सप्ताह 6-12 दिसंबर तक का समय विवाह से लेकर सभी कामों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. इस समय कई पर्व-त्योहार और रवि योग बन रहा है. कैटरीना और विक्की की शादी भी इसी शुभ लगन पर हो रही है.

चौथ माता मंदिर का रास्ता बंद होने से लोग परेशान, विक्की-कैटरीना के खिलाफ शिकायत दर्ज

विनायकी श्रीगणेश चतुर्थी के साथ होगा शादी का रस्मों का शुभारंभ- 

ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, इस सप्ताह का शुभारंभ माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और रवि योग के साथ हो रहा है. आज यानी 7 दिसंबर को विनायकी श्रीगणेश चतुर्थी है. किसी भी शुभ काम की शुरुआत के लिए भगवान गणेश की पूजा भी अतिशुभ होती है. आज से ही कैटरीना विक्की की शादी की रस्में भी शुरू हो रही है.

विवाह पंचमी पर श्रीराम-सीता का आशीर्वाद- 

8 तारीख को विवाह पंचमी का त्योहार है. इसी दिन माता सीता और भगवान राम का विवाह हुआ था. इस दिन शादी विवाह नहीं किए जाते. लेकिन सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद इस दिन कुंवारी कन्याओं और सुहागिनों को मिलता है.

स्कंद षष्ठी को शिव पार्वती की पूजा- 

9 दिसंबर को कैटरीना और विक्की कौशल की शादी है. इसी दिन स्कंद षष्ठी भी है. स्कंद षष्ठी में माता पार्वती और शिवजी की पूजा होती है. इस शुभ दिन पर कैटरीना और विक्की सात फेरे लेंगे.

Video: शादी में इस रंग की शेरवानी पहनेंगे विक्की कौशल, घर पहुंचा वेडिंग आउटफिट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें