Video: एंबुलेंस के पीछे 8 किमी दौड़ती रही घोड़ी, बीमार साथी से मिलने पहुंच गई अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 8:52 PM IST
  •  सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है. ये वायरल क्लिप उदयपुर का बताया जा रहा है, जिसमें एक घोड़ी एंबुलेंस के पीछे दौड़ती नजर आ रही है.
एंबुलेंस के पीछे दौड़ती रही घोड़ी

जयपुर: कहा जाता है कि जानवर, इंसानों से ज्यादा वफादार और भावुक होते हैं. इस बात को सच करने वाली एक वीडियो सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. ये वायरल क्लिप उदयपुर का बताया जा रहा है, जिसमें एक घोड़ी एंबुलेंस के पीछे दौड़ती नजर आ रही है. 

ये मामला उदयपुर के हरिदास जी मंगरी इलाके का है, जहां एक घोड़ी के बीमार होने पर उस एम्बुलेंस से पशु हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था, जिसे देख बिमार जानकर की दोस्त घोड़ी भी उसके पीछे दौड़ने लगी. वहीं दौड़ते दौड़ते उसने करीब 8 किलोमीटर का सफर तय कर लिया और एम्बुलेंस के साथ अस्पताल भी पहुंच गई.

राजस्थान हाईकोर्ट ने RAS Exam के रिजल्ट को रद्द किया, फिर से परिणाम जारी करने का निर्देश

एंबुलेंस में बीमार घोड़ी को बैठाकर एनिमल एड सोसायटी के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया जा रहा था. रास्ते में जाते वक्त एम्बुलेंस ड्राइवर क नजर जब पीछे दौड़ रही घोड़ी पर पड़ी तो चालक ने एम्बुलेंस की स्पीड धीमी कर ली. वहीं पीछे आ रही ब्लैक कार घोड़ी को हॉर्न देती है लेकिन वो नहीं रूकती है और एंबुलेंस की पीछे ही भागती है. 

देखिए वीडियो- 

एनिमल एड सोसायटी के दीनदयाल ने बताया कि घोड़ी की दोस्ती वाली ये खबर सोमवार की बताई जा रही है. बाद में पता चला कि एम्बुलेंस के पीछे दौड़कर पहुंचने वाली घोड़ी दूसरी बीमारी घोड़ी की बहन है, जिनके बीच अटूट स्नेह है. अस्पताल प्रशासन ने दोनों घोड़ी बहनों को एक साथ रखा है. अस्पताल में एक का इलाज चल रहा है और दूसरी उसके पास रुकी हुई है. 

इस वीडियो के बारे में झुंझुनूं जिले के गांव झाझड़निवासी पशु प्रेमी कुलदीप सिंह शेखावत ने कहा कि मेरे पास भी दो घोड़ी हैं. साल 2012 से मैं घोड़ी पाल रहा हूं और इनके स्वभाव से भलीभंति वाकिफ हूं. घोड़ियों के बीच अन्य पशुओं की तुलना में अधिक स्नेह होता है. एक बीमार हो तो दूसरी घोड़ी भी उदास रहने लगती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें