Vijay Hazare Trophy: 26 दिसंबर को हिमाचल और तमिलनाडु के बीच जयपुर में फाइनल मुकाबला

Indrajeet kumar, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 4:58 PM IST
  • जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में को हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला होगा 26 दिसंबर को खेला जा रहा है. तमिलनाडु ने अब तक 5 बार खिताब जीता है. वहीं हिमाचल ने अब तक एक बार भी मुकाबला नहीं जीता है.
26 दिसंबर को हिमाचल और तमिलनाडु के बीच जयपुर में फाइनल मुकाबला

जयपुर. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 26 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. तमिलनाडु ने अब तक पांच बार खिताब जीता है. वही हिमाचल ने अब तक एक बार भी मुकाबला नहीं जीत पाया है. शुक्रवार को सेमी फाइनल महा मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने सर्विस को 77 रन से मात देकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है. वहीं तमिलनाडु ने सेमीफाइनल मुकाबले में बाबा अपराजित के शतक और वाशिंगटन सुंदर की अर्धशतकीय पारी के बलबूते फाइनल में एंट्री कर ली है.

विजय हजारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल हिमाचल प्रदेश और सर्विसेज के बीच खेला गया इस मैच में हिमाचल प्रदेश पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 25 वें ओवर में 194 पर अपने शुरुआती चार बड़े बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद कैप्टन ऋषि धवन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंद में 84 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाया. इस वनडे मुकाबले में धवन और प्रकाश चोपड़ा की तगड़ी बल्लेबाजी के चलते यह मुकाबला 77 रनों से जीत में बदल गया. इसके बाद यह टीम फाइनल में जगह बना ली.

जयपुर में सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 7 बजे तक पतंगबाजी पर रोक, 31 जनवरी तक रहेगी पाबंदी

इधर विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले मैं तमिल नाडु और सौराष्ट्र के बीच भिड़ंत हुआ. यह मैच जयपुर के केएल सैनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. इस सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज चैलेंज जंक्शन ने 134 रनों की शानदार पारी खेलकर 50 ओवर में 310 रन बनाए. इस मुकाबले में तमिलनाडु की ओर से बाबा अपराजित ने 120 रनों की पारी खेली. वही वाशिंगटन सुंदर ने 108 गेंद में 70 रन बनाए इस तरह से तमिलनाडु की टीम ने फाइनल महा मुकाबले में जगह बना ली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें