जयपुर: केरल को हरा सेना की टीम विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल में पहंची

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 6:25 PM IST
  • विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सेना की टीम ने केरल को विजय हजारे ट्राफी के क्वाटर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची. इस मैच में सेना की टीम को सात विकेट हराया.
जयपुर: सेना की टीम ने केरल को विजय हजारे ट्राफी के क्वाटर फाइनल में हराया, सेमीफाइनल में पहंची

जयपुर. जयपुर में विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का बुधवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया. जिसमें केरल और सेना के बीच सेमि फाइनल में जगह बनाने के लिए मुकाबला खेला गया. जिसमें सेना की टीम ने केरल की टीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. इस मैच में सलामी बल्लेबाज रवि चौहान और कप्तान रजत पालीवाल के अर्धशतक बनाया. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में केरल को सात विकेट हराया. 

 केरल के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने चौहान की 90 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों से 95 रन की पारी और पालीवाल (86 गेंद में 65 रन, आठ चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 154 रन की साझेदारी की बदौलत 30.5 ओवर में तीन विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की.

सांस की दिक्कत पर घुटने का ऑपरेशन, बिना बीमारी के कर दी सर्जरी, अस्पताल पर FIR

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम तेज गेंदबाज दिवेश पठानिया (19 रन पर तीन विकेट), अभिषेक तिवारी (33 रन पर दो विकेट) और पुलकित नारंग (51 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 40.4 ओवर में 175 रन पर ढेर हो गई.

केरल की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुमल ने रन आउट होने से पहले सर्वाधिक 85 रन बनाए. पठानिया ने सातवें ओवर में मोहम्मद अजहरूद्दीन (07) और जलज सक्सेना (00) को लगातार गेंदों पर आउट करके केरल को दोहरा झटका दिया.

रोहन और विनूप मनोहरन (41) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर पारी को संभाला. नारंग ने अपनी ही गेंद पर विनूप का कैच लपकर इस साझेदारी को तोड़ा. केरल ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. रोहन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने 77 गेंद में अपना दूसरा लिस्ट ए अर्धशतक पूरा किया.

पत्नी का प्रेमी दिल्ली से जयपुर मिलने आया, पति ने बीच सड़क काट दिया गला

रोहन हालांकि 37वें ओवर में छठे बल्लेबाज के रूप में रन आउट हो गए जिसके बाद केरल की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा. रोहन ने 106 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के जड़े. लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने भी लाखन सिंह (04) और मुमताज कादिर (04) के विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर दो विकेट पर 12 रन हो गया. दोनों विकेट उन्नीकृष्णन मनुकृष्णन (23 रन पर दो विकेट) ने हासिल किए.

चौहान और पालीवाल ने हालांकि शतकीय साझेदारी करके केरल की वापसी की उम्मीदें तोड़ दी. चौहान ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद अर्धशतक पूरा किया. कप्तान पालीवाल ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए चौहान को अधिक स्ट्राइक दी. सेमीफाइनल में शुक्रवार को जयपुर में ही सेना का सामना हिमाचल प्रदेश से होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें