दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद होने से ग्रामीण हुए परेशान, कच्ची सड़क से गुजर रहे लोग

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 7:35 PM IST
  • कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान जहां लगातार दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वहीं, इसके कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद होने से ग्रामीण हुए परेशान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान जहां लगातार दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वहीं, इसके कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों के आंदोलन के कारण दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है. राजमार्ग बंद होने के कारण दिल्ली से जयपुर या जयपुर से दिल्ली जाने वाले वाहन राजमार्ग के किनारे स्थित गांवों की कच्ची सड़कों से निकल रहे हैं. जिसके कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वाहनों को गांवों में आने से रोकने के लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे के किनारे रेवाड़ी के जैसिंह खेड़ा गांव के लोगों ने अपने घर के सामने बड़े-बड़े पत्थर रख दिए हैं. इस मामले में गांव के निवासी राज कुमार ने बताया कि पिछले 12 दिसंबर के बाद से इस गांव की कच्ची सड़क हाईवे की गाड़ियों का बोझ उठा रही है. लगातार वाहनों के आने-जाने से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है.

बीजेपी में जारी घमासान के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने की अमित शाह से मुलाकात

बता दें, किसानों ने दिल्ली के तीनों बॉर्डर पर पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से डेरा डाला हुआ है. वहीं, बता दें, दिल्ली से जयपुर जाने वाली गाड़ियां तो सर्विस रोड से धीरे-धीरे निकल जा रही हैं लेकिन जयपुर से दिल्ली आने वाली गाडियों का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया. जिसके कारण लोग आस-पास के गांवों में रास्ता बनाकर अपना सफर तय कर रहे हैं. हालांक, इसके कारण लोग इस कदर डरे हुए हैं कि अपने घर के बाहर पत्थर रख दिए हैं कि कहीं कोई गाड़ी उनके घर में न घुस जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें