जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए मतदान शुरू

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 02:19 PM IST
  • राजस्थान में जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए आज मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि आज तीनों नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण के लिए 19 लाख से ज्यादा मतदाता अपना मत डालेंगे.
राजस्थान में जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए आज मतदान

जयपुर: राजस्थान में जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए आज मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि आज तीनों नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण के लिए 19 लाख से ज्यादा मतदाता अपना मत डालेंगे. मतदान प्रक्रिया के लिए प्रदेश में नगर निगम के दूसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार को सुबह 7:30 बजे से ही मतदान शुरु हो गया था. मतदान की प्रक्रिया कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए ही की गई. इस दौरान मतदाता को मास्क लगाने पर ही पोलिंग बूथ में प्रवेश करने की अनुमति थी.

बता दें कि जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए कुल 1287 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है. मतदान के लिए सुबह से ही कई मतदान केंद्रों पर वोटर्स की लाइन लगना शुरु हो गई थी. वहीं, कुछ बूथ पर वोटर के आने का इंतजार भी किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे चरण के मतदान में सुबह 10 बजे 15.76% फीसदी मतदान हुआ है.

चंद पैसों के लिए द्रेशद्रोह, सेना की गुप्त सूचना पाकिस्तान को देता था संदीप

बता दें कि राजस्थान में नगर-निगम चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान रविवार को शाम 5:30 बजे तक होगा. कोरोना वायरस की वजह से मतदान का समय एक घंटे तक बढ़ाया दिया गया है. मतदान के बाद जयपुर, जोधपुर और कोटा के छह नगर निगमों के लिए मतगणना 3 नवंबर को सुबह 9 बजे से शुरु होगी. नगर-निगम चुनाव के लिए दूसरे चरण में 3 हजार 662 ईवीएम मशीनों के द्वारा मतदान करवाए गए. चुनाव के लिए सभी निकायों में लगभग 30 प्रतिशत मशीनें रिजर्व में रखी गई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें