21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान जारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Nov 2020, 5:31 PM IST
  • राजस्थान के 21 जिलों में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया. राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि इन जिलों में 10,131 मतदान केंद्रों पर सुबह 7.30 बजे से मतदान जारी है.
राजस्थान के 21 जिलों में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया

जयपुर: राजस्थान के 21 जिलों में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया. राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि इन जिलों में 10,131 मतदान केंद्रों पर सुबह 7.30 बजे से मतदान जारी है. 21 जिलों में प्रथम चरण के लिए होने वाले मतदान का समय सुबह 7:30 बजे से शाम 5: बजे तक का है. बताया जा रहा है कि पहले चरण में करीब 10131 मतदान केंद्रों पर करीब 7238066 मतदाता वोट डालेंगे.

राजस्थान में जिला निकाय और पंचायत समिति के चुनाव के मतदान कुल मिलाकर चार चरणों में होंगे. ऐसे में सोमवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है. प्रवक्ता के अनुसार अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुझूंनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक, और उदयपुर जिले की 65 पंचायत समितियों के 1310 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान करवाया जा रहा है.

टीना डाबी से तलाक की अर्जी के बाद राजस्थान से ट्रांसफर चाहते हैं IAS अतहर खान

राजस्थान में जिला परिषद के लिए होने वाले चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान की तारीख 27 नवंबर तय की गई है. वहीं, तीसरे चरण के लिए मतदान 1 दिसंबर और चौथे चरण के लिए मतदान 5 दिसंबर को कराए जाएंगे. सभी चरणों के मतदान सम्पन्न होने के बाद आठ दिसंबर को मतगणना होगी. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मतदान की व्यवस्था की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें