जयपुर में आज और कल नहीं मिलेगा बीसलपुर से पानी, टावर की होगी मरम्मत

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 8:17 AM IST
  • बीसलपुर में बिजली के टावरों की मरम्मत के कारण आज और कल जयपुर शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी. बता दें कि तेज आंधी के कारण बीसलपुर के सुरजपुरा इंटेक में बिजली के टावर क्षतिग्रस्त हो गए थे.
प्रतिकात्मक तस्वीर 

जयपुर. गुलाबी नगरी में आज और कल बीसलपुर से होने वाली पानी की सप्लाई नहीं मिलेगी. दरअसल, टोंक जिले में चार दिन पहले आए तेज अंधड़ के कारण सूरजपुरा इंटेक के बीच बिजली की एचटी लाइन क्षतिग्रस्त हो गई. अब जलदाय विभाग इसे दुरूस्त करने का काम करेगा. जिसके कारण आज और कल सप्लाई प्रभावित रहेगी.

 

बता दें कि बीसलपुर बांध से जयपुर, टोंक व अजमेर जिले में पानी की सप्लाई होती है. तीनों जिलों में पानी की सप्लाई नहीं होने से आमजन को परेशानी रहेगी. आज सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक मेन्टेनेन्स का कार्य किया जाएगा, जिससे दो दिनों तक पानी की सप्लाई जयपुर, टोंक व अजमेर में नहीं होगी. जलदाय विभाग के बीसलपुर प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता शुभांशु दीक्षित ने बताया कि बीसलपुर बांध से दो दिनों तक जयपुर, टोंक व अजमेर जिले में पानी की सप्लाई नहीं होगी. उन्होंने बताया कि सूरजपुरा से इंटेक के बीच में क्षतिग्रस्त हुए बिजली की एचटी लाइनों के टॉवरों की ठीक कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि शटडाउन के कारण 17 मई यानी आज की शाम को जयपुर की सप्लाई प्रभावित होगी. साथ ही 18 मई यानी कल सुबह की सप्लाई प्रभावित रहेगी.

जयपुर: ट्रांसफार्मर में हुआ शार्ट सर्किट, 2 बच्चों समेत 4 को लगा करंट, 1 की मौत

बता दें जयपुर के कुछ इलाकों में सुबह तो कुछ में शाम को बीसलपुर सिस्टम से पेयजल की सप्लाई होती है. विभाग ने पेयजल उपभोक्ताओं को पानी के समुचित भंडारण करने की अपील की है. हालांकि बताया जा रहा है कि कल जयपुर के कुछ इलाकों में सुबह की सप्लाई भी सुचारू हो सकती है.

बीसलपुर से पानी नहीं आने के कारण कई इलाकों में टैंकर से सप्लाई भी प्रभावित हो सकती है. हालांकि जिन इलाकों में टैंकर टयूबवैल से भरे जाते हैं, वहां पर सप्लाई प्रभावित नहीं होगी. गौरतलब है कि समय-समय पर बीसलपुर में मेंटिनेंस होने के कारण भी पानी की सप्लाई प्रभावित होती रहती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें